Sagar News सागर में पीड़ित परिवार के बीच पहुंचे जीतू पटवारी, राहुल गांधी से कराई बात

सागर: जिले में एक दलित व्यक्ति की हत्या और उसकी भतीजी की एंबुलेंस से गिरकर हुई संदिग्ध मौत के मामले ने सियासी रंग ले लिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी मंगलवार को पीड़ित परिवार के पास पहुंचे और उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी बात कराई।

जिले के बरोदिया नोनागिर गांव में बीते लगभग नौ माह में दलित परिवार के दो सदस्यों की हत्या हुई और उसके बाद अंजना अहिरवार नाम की युवती चलती एंबुलेंस से गिर गई और उसकी संदिग्ध मौत हो गई। इस घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस हमलावर है।
 
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी राज्य के कई नेताओं के साथ मंगलवार को पीड़ित परिवार के बीच पहुंचे और उन्होंने परिवार को न्याय दिलाने का पूरा भरोसा दिया। जीतू पटवारी ने पीड़ित परिवार के एक सदस्य की कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी बात कराई। राहुल गांधी ने भरोसा दिलाया है कि पार्टी की ओर से उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पीड़ित परिवार के सदस्य ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि परिवार के दो सदस्यों को पहले मार दिया गया है और अब अंजना भी नहीं रहीं। इतना ही नहीं कुछ आरोपियों के नाम रिपोर्ट में दर्ज नहीं हैं। प्रशासन की ओर से उन पर दबाव भी बनाया जा रहा है।
 
जीतू पटवारी ने परिवार से मुलाकात करने के बाद कहा कि मध्य प्रदेश में जंगल राज है। हम सुनते थे, पढ़ते थे कि कई राज्य ऐसे होते हैं, जहां जंगल राज होता है। एक परिवार की बेटी से छेड़खानी होती है। भाई की हत्या की जाती है। न्याय मांगने पर चाचा की हत्या होती है। मां को निर्वस्त्र घुमाया जाता है। प्रशासन पूरी तरह हत्यारों के साथ है। कांग्रेस इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की कोशिश करेगी और कोर्ट भी जाएगी।

बता दें कि मामले को लेकर सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी गांव का दौरा किया था और पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भी दलित परिवार पर हुए अत्याचार पर सरकार को घेरा है।