जयपुर: जीजा ने 1 लाख के लिए घोंटा साले का गला, लाश के पास भूला हेलमेट…फिर ऐसे कबूला जुर्म

राजधानी जयपुर में प्रोपर्टी कारोबार में हुए विवाद के बाद एक व्यक्ति की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक रिश्ते में जीजा लगने वाले एक शख्स ने अपने साले की गला दबाकर हत्या कर दी. पूरा मामला जयपुर के रामनगरिया थाना इलाके का है जहां पुलिस ने शुक्रवार शाम कार से लाश बरामद की जिसका शनिवार दोपहर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने पर उसमें हत्या के कारणों का खुलासा हुआ. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं जांच के बाद शनिवार देर रात साले की हत्या के मामले में जीजा को गिरफ्तार कर लिया गया है.
फिलहाल शुरूआती पूछताछ में मामला पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद होने का सामने आया है. घटना को लेकर डीसीपी (ईस्ट) डॉ. राजीव पचार का कहना है कि हत्या के मामले में शिवदासपुरा के रहने वाले दिनेश मीणा (44) को गिरफ्तार किया गया है जिसने अपने साले राजूलाल मीणा (34) का सेक्टर-26 प्रताप नगर में एक घर पर मर्डर किया था. दोनों जीजा और साले जमीन से जुड़ा काम करते थे.
कार में शव छोड़कर फरार जीजा
घटना के बाद रामनगरिया थाने के एसएचओ राजेश कुमार शर्मा ने जानकारी दी कि पैसों की बात पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और जमकर कहासुनी हुई. इसके बाद गुस्से में जीजा दिनेश ने अपने साले राजू का गला दबा दिया जिससे उसकी वहीं मौत हो गई. इसके बाद साले राजू की लाश कार में छोड़कर जीजा वहां से फरार हो गया.
घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और जांच के दौरान पुलिस को जीजा दिनेश और साले राजू की शराब पार्टी का पता चला. पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए जीजा दिनेश से पूछताछ की जिसमें उन्होंने जुर्म कबूल लिया. जीजा ने पुलिस को बताया कि शराब पार्टी के दौरान प्रोपर्टी कारोबारी साले से 1 लाख रुपए को लेकर झगड़ा हो गया था.
डिग्गी में भूल गया था हेलमेट
जीजा ने पुलिस को बताया है कि वह साले की हत्या करने के बाद घर चला गया था जहां घर पर सवामणी प्रोग्राम रखा गया था उसमें शामिल होकर फिर सो गया. वहीं आधी रात को उसकी नींद खुली तो याद आया कि साले की कार की डिग्गी में उसका हेलमेट रखा हुथा था वह भूल गया है जिसके बाद वह उसी समय घर पर मोबाइल छोड़कर वापस हेलमेट लेने पहुंचा. बता दें कि जीजा और साला पिछले 10 सालों से एक साथ काम करते थे.