हारिस रऊफ को विराट कोहली से छक्के खाने का गम नहीं, बोले- ये होते तो बेइज्जती होती

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेलते हुए आखिरी पलों में पासा पलट दिया था। उनकी खूंखार पारी के दौरान 19वें ओवर में लगाए गए हारिस रऊफ को दो छक्के करिश्माई रहे। हर कोई इन दोनों छक्कों को तारीफ कर चुका है, जबकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल तो यहां तक कह चुके हैं कि विराट कोहली के अलावा कोई माई का लाल ये छक्के नहीं लगा सकता था। अब इस पर गेंदबाज हारिस रऊफ का बयान आया है।

कोहली ने छक्के मारे हैं, कोई गम नहीं…उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा- यह सिर्फ कोहली ही कर सकते थे। वह जिस तरह से खेलते हैं और जिस तरह से मुझे छक्के लगाए। मेरा ख्याल है कि वैसे कोई मेरी गेंदों पर शॉट नहीं लगा सकता है। अगर मुझे दिनेश कार्तिक या हार्दिक पंड्या मारता तो मुझे दुख होता, लेकिन मुझे छक्के कोहली ने मारे तो उनकी अलग क्लास है। बता दें कि 160 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत भले ही खराब रही हो, लेकिन अंत शानदार रहा था। 53 गेंद में छह चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाने वाले विराट ने मैच के हीरो थे।

हार्दिक पंड्या भी थे दोनों शॉट्स से हैरानभारत को आखिरी आठ गेंद में 28 रन की जरूरत थी, लेकिन कोहली ने दो छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया। भारत ने यह रोमांचक मुकाबला चार विकेट से जीता। दूसरे छोर पर खड़े होकर कोहली की बल्लेबाजी देखने वाले पंड्या ने कहा था, ‘मैंने कई छक्के लगाए हैं, लेकिन ये दो छक्के खास थे, क्योंकि हमारे लिए इनके क्या मायने थे। मैंने काफी क्रिकेट खेली है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोहली को छोड़कर ये दोनों छक्के कोई और जड़ सकता था।’

इस ओवर से पलटा मैचइस बारे में विराट कोहली ने मैच के बाद कहा था, ‘हालात बहुत मुश्किल थे। एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे। हमारे 34 रन पर चार निपट गए थे। मगर दूसरे एंड पर खड़ा हार्दिक मुझे विश्वास दिलाता रहा। कहता रहा कि हो जाएगा। हमें सही समय पर बाउंड्री मिलती गई। मुझे पता था कि हारिस रऊफ को अटैक किया तो वो लोग घबरा जाएंगे। 8 गेंद में 28 रन चाहिए थे। 19वें ओवर में दो छक्के जरूरी थे। मुझे समझ नहीं आ रहा उन दो छक्के को कैसे एक्सप्लेन करूं। आखिर दो बॉल पर शॉट मारने के लिए ज्यादा हिलने की जरूरत नहीं थी। मेरा सारा फोकस बॉलर को आखिरी पल तक देखने पर था।’

ऐसा रहा था आखिरी ओवरपहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले। चौथी गेंद नो बॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया। अब तीन गेंद में छह रन चाहिए थे। अगली गेंद वाइड रही, जिसके बाद बाई के तीन रन बने, लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिलाई।