ईरान ने इजरायल पर ड्रोन अटैक किया, इजरायली डिफेंस फोर्स हाईअलर्ट पर

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। ईरान ने इजरायल पर ड्रोन अटैक कर दिया है। इजरायली सेना ने कहा कि ईरान ने अपने क्षेत्र से इजरायल पर ड्रोन लॉन्च किए। ईरान के हमले के बाद इजरायली डिफेंस फोर्स हाईअलर्ट पर है और लगातार हालात की निगरानी कर रहा है। इजरायली एयरफोर्स फाइटर जेट और इजरायली नौसेना के जहाजों के साथ ही आईडीएफ ने एरियल डिफेंस एरे को भी हाईअलर्ट पर रखा है। इजरायली वायु और नौसैनिक क्षेत्र में निगरानी कर रहे हैं।

सुरक्षा सूत्रों ने रविवार को बताया कि इराक के सुलेमानिया प्रांत के ऊपर ईरान की दिशा से कई ड्रोन उड़ते देखे गए। इराकी सुरक्षा सूत्रों ने यह भी बताया, इराकी हवाई क्षेत्र में ईरान से इज़राइल की दिशा में दर्जनों ड्रोन उड़ते हुए देखे गए। इराक के परिवहन मंत्रालय ने देश की सरकारी स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी को बताया कि इराक ने भी शनिवार रात अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने और सभी हवाई यातायात को निलंबित करने की घोषणा की।

अल जजीरा के अनुसार ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के अनुसार, ईरान ने इज़राइल पर दर्जनों ड्रोन और मिसाइलें लॉन्च की हैं। आईआरजीसी ने कहा कि उसने ऑपरेशन “ट्रू प्रॉमिस” के तहत ड्रोन और मिसाइलें छोड़ी हैं और यह कदम “इजरायली अपराधों” की सजा का हिस्सा है।

रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्डन की हवाई रक्षा उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले किसी भी ईरानी विमान को मार गिराने के लिए तैयार है।





विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021