न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन IPL से बाहर, सिसांदा मगाला शामिल

आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। पहले मैच में चार बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच से पहले ही सीएसके की टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के तूफानी गेंदबाज काइल जेमीसन आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्हें इस साल मिनी ऑक्शन में सीएसके ने एक करोड़ रुपये में खरीदा था।

जेमीसन पिछले काफी समय से चोटिल चल रहे हैं और फिलहाल रिहैब में हैं। हालांकि, उनका खेलना न के बराबर है। ऐसे में उन्होंने आईपीएल से भी दूरी बना ली है। अब सीएसके ने जेमीसन के रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी है। सीएसके ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांदा मगाला को जेमीसन की जगह टीम में शामिल किया है। मगाला को इस छोटे फॉर्मेट का काफी अनुभव है।

आईपीएल ने अपने बयान में कहा- दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक सिर्फ चार टी20 खेलने वाले पेसर का वहां के घरेलू क्रिकेट में काफी नाम है। वह घरेलू टी20 क्रिकेट में काफी विकेट ले चुके हैं और शानदार गेंदबाज हैं। वह सीएसके अपने बेस प्राइस 50 लाख रुपये में जुड़ेंगे। मगाला ने दक्षिण अफ्रीका के लिए चार टी20 में तीन विकेट लिए हैं। वहीं, पांच वनडे में उनके नाम छह विकेट हैं।