Asia Cup IND vs SL श्रीलंका से हार कर भारत टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर

ind-v-slk

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। IND vs SL श्रीलंका ने भारत को छह विकेट से हराकर एशिया कप से लगभग बाहर कर दिया है। सात बार की चैंपियन टीम सुपर-4 में लगातार दूसरा मैच हार गई। 174 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने चार विकेट गंवाकर एक गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

पहले बैटिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंद पर 72 रन बनाए जिससे भारत ने आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया। शुरुआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद रोहित ने कप्तानी पारी खेली और पांच चौके तथा चार छक्के जड़े। सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में 34 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 97 रन जोड़े। रोहित के आउट होने के बाद हालांकि भारतीय बल्लेबाज 63 रन ही बना पाए।

भारतीय टीम सुपर फोर राउंड में लगातार दो मैच हार चुकी है। श्रीलंका से पहले पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया था। भारत का भाग्य अब दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर होगा। वहीं, श्रीलंका की टीम ने फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। उसने लगातार दो मैच जीते हैं। भारत से पहले श्रीलंका ने सुपर-4 में अफगानिस्तान को हराया था।

सुपर फोर के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो श्रीलंका दो जीत के साथ अब टॉप पर है। वहीं, पाकिस्तान एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। दोनों का नेट रन रेट पॉजिटिव है। वहीं, भारत निगेटिव रन रेट के साथ और दो हार के साथ तीसरे स्थान पर है। अफगानिस्तान चौथे स्थान पर है।

भारतीय टीम के पास अब भी फाइनल में पहुंचने का मौका है। हालांकि, उसके लिए बुधवार को पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच होने वाला मैच अहम होगा। पाकिस्तान की टीम अगर कल जीती तो भारत और अफगानिस्तान दोनों एशिया कप से बाहर हो जाएंगे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021