मोरक्को से 0-3 से हारा भारत, फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप क्वार्टरफाइनल की दौड़ से बाहर

मेजबान भारत ने शुक्रवार को यहां दूसरे हाफ में तीन गोल गंवा दिये जिससे उसे ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में मोरक्को से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा और टीम फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप के खिताबी दौड़ से बाहर हो गयी।
पर्दापण कर रही मोरक्को के लिये एल मदानी ने 50वें, यास्मिन जौहिर ने 61वें और चेरिफ जेनाह ने 90+1वें मिनट में गोल दागा जिससे टीम ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।
भारत भी मेजबान के तौर पर स्वत: क्वालीफाई करके पदार्पण कर रहा है। टीम को मंगलवार को शुरूआती मैच में अमेरिका से 0-8 से हार मिली। अब भारतीय टीम का सामना 17 अक्टूबर को अंतिम ग्रुप मैच में ब्राजील से होगा।
मोरक्को अब भी क्वार्टरफाइनल की दौड़ में शामिल है क्योंकि उसके तीन अंक हैं। खिताब की दावेदार ब्राजील और अमेरिका की टीमों ने दिन में यहां ग्रुप के एक अन्य मैच को 1-1 से ड्रॉ खेला।
ब्राजील और अमेरिका के अब दो मैचों के बाद चार-चार अंक हो गए हैं। मोरक्को को मंगलवार को ब्राजील से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम अब 17 अक्टूबर को अमेरिका के खिलाफ खेलेगी।
मैच के बाद भारतीय कप्तान अस्तम उरांव ने कहा, ‘‘हमने कड़ा संघर्ष किया लेकिन मैच हार गए। हम ब्राजील के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।’’
टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने कहा, ‘‘ यह प्रदर्शन अमेरिका के खिलाफ किये गये प्रदर्शन से काफी बेहतर था। लेकिन मैच में हमारी रक्षापंक्ति और गोलकीपर (दूसरा गोल) ने कुछ गलतियां की।