IND vs SA Playing XI Prediction: शतक के बावजूद श्रेयस बाहर, ये खिलाड़ी आएगा अंदर?

भारतीय क्रिकेट टीम की जिस बेंच स्ट्रेंथ की खूब तारीफ होती है, जिसे पिछले 2-3 साल में खासी चर्चा मिली है, उसका एक बेहतरीन नजारा दिखा रांची में. रविवार 9 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जब सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को जीत की जरूरत थी, भारत के उन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलाई, जो मुख्य टीम में निरंतर जगह नहीं बना पाते. उन्हीं खिलाड़ियों के दम पर भारतीय टीम अब सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. सवाल हालांकि ये है कि क्या दिल्ली में आखिरी वनडे के लिए कोई बदलाव होगा?
लखनऊ और रांची के बाद मंगलवार 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाना है. लखनऊ में साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की थी, जबकि रांची में श्रेयस अय्यर के शतक, इशान किशन की बेहतरीन 93 रन और मोहम्मद सिराज के 3 विकेटों के दम पर भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. ऐसे में अब फैसले का वक्त है.
बिश्नोई की होगी वापसी!
टीम इंडिया ने पिछले मैच में वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को प्लेइंग इलेवन में मौका देकर चौंकाया था. हालांकि, दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया और टीम को जिताने में अपना योगदान दिया. ऐसे में दोनों को तीसरे मैच में भी उतारा जाना तय है. हालांकि, टी20 विश्व कप से पहले रवि बिश्नोई को तैयारी का मौका देने के लिए तीसरे मैच में उतारा जा सकता है और ऐसे में कुलदीप यादव को इस मैच से आराम दिया जा सकता है.
गायकवाड़ को मिलेगा मौका?
सवाल ये है कि क्या ऋतुराज गायकवाड़ को फिर से मौका मिलेगा? पहले मैच की नाकामी के बाद उन्हें हटा दिया गया था. ऐसे में उन्हें मौका मिलेगा या नहीं, इस पर नजरें रहेंगी. वैसे उन्हें यहां मौका मिल सकता है और इसके लिए श्रेयस अय्यर जगह खाली कर सकते हैं. लगातार दो मैचों में दमदार प्रदर्शन के बाद श्रेयस को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में गायकवाड़ को एक और मौका मिलने की उम्मीद है.
भारत कीसंभावित प्लेइंग 11:
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, ऋतुराज गाकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मोहम्मद सिराज