IND vs PAK: टीम इंडिया जमाएगी हैट्रिक, फिर होगा पाकिस्तान का शिकार, हरमन सेना तैयार

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप के मुकाबले में क्या होगा, इसको लेकर अभी से उत्सुकता है. उस मुकाबले से पहले ही भारत-पाकिस्तान मैच का माहौल बन चुका है क्योंकि महिला एशिया कप टी20 में शुक्रवार 7 अक्टूबर को दोनों टीमों की टक्कर होने वाली है और इस पर भी हर किसी की नजरें जमी हैं. शानदार शुरुआत करने वाली टीम इंडिया न सिर्फ टूर्नामेंट में अच्छी लय को बरकरार रखना चाहेगी, बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ भी अपने सफल सिलसिले को आगे बढ़ाने उतरेगी.
टीम इंडिया उतारेगी मजबूत इलेवन
श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में आसान जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने पिछले दो मैचों में नए खिलाड़ियों को या उन खिलाड़ियों को बैटिंग का मौका दिया था, जिन्हें मिडिल या लोअर ऑर्डर में बैटिंग का पर्याप्त मौका नहीं मिल पाता था. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सिलहट में होने वाले मैच में हरमनप्रीत कौर की टीम मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी.
शेफाली की फॉर्म पर नजरें
सातवीं बार एशिया कप का खिताब जीतने के इरादे से टूर्नामेंट में उतरी भारतीय टीम ने पिछले दो मैचों में कुल आठ बदलाव किए थे. पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर सभी प्रमुख खिलाड़ियों के अपनी-अपनी पोजिशन पर लौटने की उम्मीद है. हालांकि, टीम इंडिया के लिए शेफाली की फॉर्म थोड़ी चिंता का कारण है, जो रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं और जब बल्ले से रन आए हैं, तो उनमें वैसी आक्रामकता और स्वच्छंदता नहीं नजर आई है, जिसके लिए वह प्रख्यात हैं.
चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाली जेमिमा रॉड्रिग्ज शानदार फॉर्म में है. श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाने के बाद उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ भी अर्धशतक बनाया. इस मैच में दीप्ति शर्मा ने भी अर्धशतक जड़ा था. दोनों ही अपनी लय को बरकरार रखने उतरेंगी.
उलटफेर से कैसे उबरेगी पाकिस्तान?
भारतीय टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है. हालांकि, इस मुकाबले से ठीक पहले बिस्माह मारूफ की टीम को उलटफेर का सामना करना पड़ा है. गुरुवार 6 अक्टूबर को पाकिस्तान को थाईलैंड की कमजोर टीम के हाथों चार विकेट की हार झेलनी पड़ी. ऐसे में उसके सामने 24 घंटे के अंदर अपना आत्मविश्वास हासिल कर मजबूत भारतीय टीम से भिड़ने की मुश्किल चुनौती है.
किसके पक्ष में रिकॉर्ड?
भारत और पाकिस्तान के बीच अगर रिकॉर्ड की बात करें, तो टी20 फॉर्मेट में दोनों टीमें कुल 12 बार में टकराई हैं, जिसमें भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी है. टीम इंडिया ने कुल 10 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने सिर्फ 2 मैच जीते हैं. पिछले 6 सालों में दोनों के बीच 5 टी20 मैच खेले गए हैं और भारत ने सभी मैच जीते हैं. इस साल दोनों की कॉमनवेल्थ गेम्स में भी टक्कर हुई थी, जहां भारत ने 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी. इसके अलावा दोनों के बीच इस साल वनडे विश्व कप में भी टक्कर हुई थी और वहां भी भारत जीती थी. ऐसे में टीम इंडिया इस बार हैट्रिक के इरादे से उतरेगी.
IND vs PAK: दोनों स्क्वॉड
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्ज, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव और किरण नवगिरे.
पाकिस्तान: बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​डायना बेग, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज और तुबा हसन.