चेन्नई में छह साल बाद ऑस्ट्रेलिया से वनडे खेलेगा भारत, इस मैदान पर ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार (22 मार्च) को चेन्नई में खेला जाएगा। टीम इंडिया छह साल बाद एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। पिछली बार 2017 में दोनों टीमें यहां आमने-सामने हुई थीं। भारत ने तब ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से मुकाबले में हरा दिया था। टीम इंडिया इस बार कंगारू टीम को परास्त कर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

भारत सीरीज का पहला वनडे मुंबई में पांच विकेट से जीता था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में वापसी करते हुए 10 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया था। अब तीसरा मैच एक तरह से फाइनल होगा। इसके अलावा भारत घरेलू मैदान पर लगातार आठवीं सीरीज जीतने उतरेगा। उसे पिछली बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 2-3 से हार मिली थी। उसके भारत ने सात सीरीज में जीत हासिल की और एक सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोरोनावायरस के कारण पूरा नहीं हो सका था।

चेन्नई में कैसा है भारत का रिकॉर्ड

भारत एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला वनडे नौ अक्तूबर 1987 को खेला था। इस मुकाबले में टीम इंडिया को एक रन से हार मिली थी। चेन्नई में अब तक भारत ने 13 वनडे खेले हैं। वह इस दौरान सात मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल रहा। पांच में हार मिली और एक मैच में नतीजा नहीं निकला। भारतीय टीम 2019 में जब पिछली बार यहां खेली थी तब उसे वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से हराया था।