पिछली सरकारों में परिवार विशेष को दी जाती थी लूट की छूट: मुख्यमंत्री योगी

बाराबंकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाज को जाति के आधार पर बांटते थे और परिवार विशेष को लूट करने की छूट देते थे।
शहर में नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में आदित्‍यनाथ ने कहा कि सबका साथ और सबके विकास की भावना के साथ आज बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण को पनपने नहीं दिया गया, बल्कि समाज के सशक्तिकरण पर ध्यान दिया और आज उसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं।
आदित्यनाथ ने कहा,‘‘समाजवादी पार्टी (सपा),बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के लोग तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाज को जाति के आधार पर बांटते थे। इतना ही नहीं, परिवार विशेष को लूट करने की छूट देते थे।’’
उन्होंने कहा कि कहा कि वर्ष 1947 में जब देश आजाद हुआ था तब हम लोग आजादी का जश्न नहीं देख पाए थे, क्योंकि उस समय की सरकार ने जनमानस को इससे जोड़ने का कितना प्रयास किया था, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर भारतवासी को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ जोड़ने का कार्य किया गया है।
आदित्‍यनाथ ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में दुनिया के 20 बड़े देशों (जहां दुनिया की 65 फीसदी आबादी रहती है, जिनका दुनिया का 50 फीसदी संसाधनों पर अधिकार है, जिनके पास दुनिया के 90 फीसदी से अधिक पेटेंट अधिकार हैं) के समूहों की अध्यक्षता आज भारत कर रहा है।इसे भी पढ़ें: Mamata Banerjee ने कर्नाटक के लोगों से की यह खास अपील, मणिपुर हिंसा पर कही यह बड़ी बात
उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन युद्ध के समय भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाला गया। आदित्यनाथ ने कहा कि सूडान में आंतरिक संघर्ष के कारण व्यापक पैमाने पर कत्लेआम हो रहे थे तो इस दौरान भारत दुनिया का अकेला देश था, जिसने ऑपरेशन कावेरी चला करके अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाला।
उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार का ही करिश्मा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ता है, तो बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड को जोड़ने का कार्य कर रहा है और गंगा एक्सप्रेस-वे का काम युद्ध स्तर पर जारी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हवाई अड्डा बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाराबंकी के लिए एक ओर लखनऊ का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है तो दूसरी तरफ अयोध्या में भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है, जो भी नजदीक हो उस हवाई अड्डे का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।