BWF रैंकिंग में सात्विक-चिराग की जोड़ी को बड़ा नुकसान, नंबर 1 की पोजिशन गंवाकर कर तीसरे नंबर पर फिसले

पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन से बाहर होने वाली भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत की टॉप पुरुष युगल जोड़ी मंगलवार को जारी बैडमिंटन वर्ल्ड महासंघ की नवीनतम रैंकिंग में दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गई है। चीन के लियांग वेई केंग और वैंग चैंग की जोड़ी नंबर वन पर काबिज हो गई है। वहीं चीन की जोड़ी के बाद  डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन का नंबर आता है जिन्होंने दो स्थान की छलांग लगाई है।
सात्विक और चिराग की जोड़ी ने मई में थाईलैंड ओपन जीतकर नंबर एक रैंकिंग हासिल की लेकिन पिछले महीने सिंगापुर ओपन में पहले दौर से बाहर हो गई।
भारतीय जोड़ी ने मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई ओपन से भी नाम वापस ले लिया है।
पुरुष एकल में एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन क्रमशः 10वें और 14वें स्थान पर बने हुए हैं। दूसरी तरफ किदांबी श्रीकांत चार स्थान गिरकर 32वें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि प्रियांशु राजावत (34वें स्थान पर) और किरण जॉर्ज (एक स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर) अगले सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं।
दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू महिला एकल रैंकिंग में 10वें स्थान पर बनी हुई हैं।
महिला युगल में पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाली जोड़ी तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा एक पायदान ऊपर 19वें स्थान पर पहुंच गई।
त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद भी एक पायदान के फायदे से 24वें स्थान पर हैं। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता यह जोड़ी इंडोनेशिया ओपन से अंतिम-16 में बाहर हो गई थी।