MP में बड़े डिजिटल वॉर की तैयारी में BJP, ऐप पर मिलेगी भाजपाइयों की पूरी कुंडली

बीजेपी डिजिटल वॉर में बाकी राजनीतिक दलों से दो कदम आगे चलकर बूथ स्तर तक संगठन की पकड़ को मजबूत करने में जुटी है. बीजेपी डिजिटल वॉर की बड़ी तैयारी कर रही है. पार्टी के बड़े नेता को बूथ स्तर पर काम कर रहे नेता, कार्यकर्ता की पूरी जानकारी अब तुरंत मिल जाएगी. बूथ स्तर के कार्यकर्ता के धर्म-जाति, व्यवसाय, नौकरी पेशा, विवाहित-अविवाहित और फोन नंबर समेत तमाम जानकारी पार्टी के शीर्ष नेताओं को तुरंत मिल जाएगी.पार्टी ने इसके लिए खास प्लान के तहत संगठन एप बनाया है, जिसमें यह तमाम जानकारी उपलब्ध रहेगी. इसके लिए पार्टी एक डिजिटल वॉर रूम भी बनाने जा रही है.
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी ने संगठन एप में अब तक करीब 13 लाख कार्यकर्ताओं का सत्यापन करने के बाद इनका डेटा अपलोड कर दिया है. बताया गया कि पार्टी ने प्रदेश विधानसभा चुनाव तक करीब 50 लाख लोगों को इस संगठन एप से जोड़ने का लक्ष्य तय किया है. बीजेपी संगठन एप से 50 लाख लोगों को जोड़ने का काम विकास यात्रा के ठीक बादू शुरू करने जा रही है.
रियल टाइम अपडेट होगी चुनावी रैली और नेताओं की जानकारी
रिपोर्ट के अनुसार, विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों का पूरा डेटा मिल जाएगा. इसके आधार पर नेता सीधे उनसे कनेक्ट हो सकेगा. इसके अलावा संगठन एप के जरिए बड़े़ नेताओं को चुनावी जनसभा से पहले चुनावी मुद्दे, सरकार की योजनाओं और उपलब्ध्यिों के बारे में जानकारी मिल जाएगी. एप में नेताओं के प्रवास और मीटिंग का रियल टाइम डेटा अपडेट किया जाएगा.बीजेपी के केंद्रीय संगठन ने यह एप तैयार करके दिया है. सूत्रों के अनुसार प्रदेश बीजेपी आईटी विंग इस एप पर तेजी से काम कर रही है.
कुछ ही लोगों के पास संगठन एप का एक्सेस
संगठन ऐप को बीजेपी का हर कोई नेता, पदाधिकारी इस्तेमाल नहीं कर सकता है.पार्टी ने सीमित लोगों के पास ही इस एप का एक्सेस दे रखा है. लॉगइन आईडी जनरेट करने के साथ कुछ प्रमुख लोगों के अलावा साढ़े सात हजार से ज्यादा मंडल और बूथ अध्यक्षों को एप का एक्सेस दे रखा है.