इंदौर में रुसो ने की चौके- छक्को की बारिश, जड़ा मेडन टी20 शतक

साउथ अफ्रीकी स्टार राइली रुसो का इंदौर में तूफान आया. उन्होंने तीसरे टी20 मैच में चौके छक्कों की बारिश कर दी. विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के इस स्टार बल्लेबाज ने 48 गेंदों में शतक जमा दिया है. ये उनका पहला टी20 शतक हैं. उनके अलावा क्विंटन डिकॉक ने भी बल्ले से एक बार फिर आग उगली. इंदौर में सिर्फ डिकॉक ने ही नहीं रुसो भी कोहराम मचाया. तीसरे टी20 मैच में भारत के खिलाफ दोनों ने ताबड़तोड़ रन जड़े, जिसके दम पर मेहमान टीम ने 3 विकेट पर 227 रन जड़े. रुसो 100 रन पर नाबाद रहे.
पिछले मैच में 69 रन पर नाबाद रहने वाले डिकॉक ने तीसरे मैच में 68 रन जड़ दिए. उन्होंने अपना अर्धशतक 33 रनों में पूरा किया. जबकि रुसो ने उनसे भी तेज अर्धशतक जड़ा. उन्होंने महज 29 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. डिकॉक ने 10 गेंदों पर कोहराम मचाया. उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए.
श्रेयस अय्यर के दिखी गजब की फुर्ती
जबरदस्त फॉर्म में चल रहे डिकॉक को श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिलकर पवेलियन भेजा. दरअसल 13वें ओवर में उमेश यादव की पहली गेंद को डिकॉक ने डीप मिड विकेट की तरफ खेला और सिंगल लिया. वो दूसरे रन की कोशिश में थे. यहां पर अय्यर में गजब की फुर्ती दिखाई और स्टंप पर शानदार थ्रो किया. डिकॉक कुछ समझ पाते, इससे पहले तो आगे का काम ऋषभ पंत ने कर दिया था.
डिकॉक और रुसो ने किया भारतीय गेंदबाजों को परेशान
30 रन पर बावुमा के रूप में साउथ अफ्रीका को पहला झटका लगा. इसके बाद डिकॉक ने राइली रुसो के साथ मिलकर पारी को संभाला और 120 रन तक पहुंचाई. डिकॉक के अलावा रुसो ने भी अर्धशतक जड़ दिया. डिकॉक और रुसो ने मिलकर जमकर रन उड़ाए. डिकॉक के पवेलियन लौटने के बाद रूसो ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी.