IAF Apache Helicopter: वायुसेना के अपाचे हेलीकॉप्टर की भिंड में इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी के चलते बीहड़ में उतरा; दोनों पायलट सुरक्षित

IAF Apache Helicopter: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के एक गांव के खेत में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है. भारतीय वायुसेना ने खुद इसकी जानकारी दी. वायु सेना ने ट्वीट कर बताया कि. “भिड़ जिले के जखमौली गांव के पास सिंध नदी के बीहड़ में अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. मौके पर नयागांव, ऊमरी थाना पुलिस मौजूद है.”
शुरुआती जानकारी के अनुसार, टेक ऑफ करते समय लड़ाकू अपाचे हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद दोनों पायलटों ने हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया. पायलटों ने इसे भिड़ के बीहड़ में एक खेत में उतारा. गांव वालों ने जब खेत में हेलीकॉप्टर को उतरते देखा तो मौके पर भीड़ जमा हो गई.

An Apache AH-64 helicopter of the IAF carried out a precautionary landing near Bhind, during routine operational training. All crew and the aircraft are safe. The rectification party has reached the site. pic.twitter.com/hhd6wSNgT2
— Indian Air Force (@IAF_MCC) May 29, 2023

सूचना मिलते ही नयागांव, ऊमरी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने सबसे पहले गांव वालों को हेलीकॉप्टर के पास से हटाया और मौके पर जवानों को तैनात किया. जवानों ने हेलीकॉप्टर के पास सुरक्षा घेरा बना लिया है. किसी को भी पास आने नहीं दिया जा रहा है. हालांकि अभी भी गांव वाले वहां पर जमे हैं. आसपास के गांव वाले भी मौके पर हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंच रहे हैं.
दोनों पायलट सुरक्षित, भारी संख्या में फोर्स तैनात
ऊमरी थाना पुलिस ने बताया कि हमें वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी पीसीआर के माध्यम से मिली थी. सूचना मिलते ही एक टीम मौके पर भेजी गई. साथ ही अन्य थानों की फोर्स और फायर ब्रिगेड की टीम को भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने को कहा गया. मौके पर जवानों ने हेलीकॉप्टर के पास सुरक्षा घेरा बना लिया है. हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं.