MP PAT परीक्षा की आंसर-की जारी, peb.mp.gov.in पर ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से प्री एग्रीकल्चर टेस्ट यानी MP PAT 2022 परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट- peb.mp.gov.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं. एमपी पीईबी की ओर से इस परीक्षा का आयोजन 15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर 2022 को किया गया था. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एमपीपीईबी की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का विकल्प भी दिया गया है.
MP PAT परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 अगस्त 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 14 सितंबर 2022 तक का समय मिला था. इस परीक्षा के लिए आंसर-की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स से आंसर-की चेक कर सकते हैं.
MP PAT Answer Key ऐसे चेक करें

आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट- peb.mp.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Online Question/Answer Objection – Pre-Agriculture Test (PAT) – 2022 के लिंक पर जाएं.
अब Check Answer Key के ऑप्शन पर क्लिक करें.
क्लिक करते ही आंसर-की खुल जाएगी.
इसे चेक करें और उम्मीदवार चाहें तो इसका प्रिंट ले सकते हैं.

MPPEB PAT 2022 Answer Key यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.
मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से आंसर-की जारी करने के साथ ऑब्जेक्शन फाइल करने का विकल्प भी जारी किया गया है. आंसर-की चेक करने के बाद कोई सवाल के जवाब में ऑब्जेक्शन होने पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर ही आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें.
MP PAT 2022 Result जल्द आएगा
एम पीईबी की ओर से इस साल प्री एग्रीकल्चर टेस्ट की सभी प्रक्रियाएं तेजी से पूरी की जा रही हैं. इस साल परीक्षा के आयोजन के महज 2 दिन बाद ही MP PAT Answer Key 2022 जारी हो गई है. इस आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों को परीक्षा विशेषज्ञों द्वारा सॉल्व किया जाएगा. इसके बाद ही रिजल्ट जारी होगा. प्रोविजनल आंसर-की के बाद बोर्ड की ओर से फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.