राशिफल: मेष राशि के लोगों का बेकार की गतिविधियों में बढ़ सकता है खर्चा,रुपए का लेनदेन करते समय कर्क राशि के लोग सावधानी बरतें

आज की तारीख 6 अक्टूबर, 2022 और दिन गुरुवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं गुरुवार, 6 अक्टूबर का राशिफल.
मेष राशिफल
मेष राशिफल के लोगों का बेकार की गतिविधियों में खर्चा बढ़ सकता है. अपने बजट का ध्यान रखना जरूरी है. बहुत अधिक मेहनत और थकान की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रह सकता है. इसकी वजह से बेवजह गुस्सा हावी रहेगा. अपनी सामर्थ्य से अधिक लोन लेने से बचें.
कारोबार में आंतरिक व्यवस्था में कुछ बदलाव होंगे साथ ही कड़ी मेहनत की भी जरूरत है. हालांकि, अधिकतम गतिविधियां बेहतरीन तरीके से पूरे भी हो जाएंगे. ट्रांसफर के इच्छुक लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. ऑफिस में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी.
वृषभ राशिफल
वृषभ राशिफल के लोग अपने किसी पर्सनल काम में दिक्कत आने से मन में कुछ उदासी रह सकती हैं. परंतु घबराने की बजाय पुनः प्रयास करें. भाइयों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो जाएगी. लेकिन वरिष्ठ लोगों की मध्यस्थता से समस्या का निवारण भी जल्दी हो जाएगा.
वर्कप्लेस पर सुधार संबंधी फैसले लेते समय अपनी आर्थिक स्थिति का भी ध्यान रखना जरूरी है. युवा वर्ग अपने करियर को लेकर सजग रहेंगे. और जल्दी ही उन्हें कोई खुशखबरी भी मिल सकती है. नौकरी में अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उच्चाधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा.
मिथुन राशिफल
मिथुन राशिफल के लोग सरकारी कामों को लापरवाही की वजह से अधूरा ना छोड़े, तथा समय अनुसार पूरा कर ले. अन्यथा पेनल्टी लग सकते हैं. दूसरों के कार्यों में मीनमेख निकालने की बजाए अपने कार्यप्रणाली पर ध्यान दें.
अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मामला चल रहा है, तो फैसला आपके पक्ष में आने की उचित संभावना है. व्यवसाय संबंधित पेपर्स तथा फाइलों को सुव्यवस्थित रखें. नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा संबंधी आर्डर मिलेगा.
कर्क राशिफल
कर्क राशिफल के लोग रुपए-पैसे संबंधी लेनदेन करते समय सावधानी बरतें. छोटी सी लापरवाही की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता है. कभी-कभी निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है, ऐसे समय में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें. अगर स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है, अभी कुछ समय के लिए स्थगित कर दें.
अपने राजनीतिक संपर्कों को मजबूत करें इनसे आपको हमेशा एक अनुबंध हासिल हो सकते हैं. सरकारी गतिविधियों से जुड़े व्यवसाय में भी अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है. वर्किंग महिलाओं के लिए समय अनुकूल है, इसलिए इस उचित समय का भरपूर सदुपयोग करें.
सिंह राशिफल
सिंह राशिफल के लोगों को बेकार की आवाजाही में समय और पैसे की बर्बादी के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा. बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करने की वजह से आपके अपने व्यक्तिगत काम अटक जाएंगे. कुछ समय बच्चों की समस्याओं को समझने और सुलझाने में भी जरूर लगाएं.
प्रॉपर्टी के सेल परचेज से जुडे में बेहतरीन डील होने की संभावना है. व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट संबंधी व्यवसाय में अभी कुछ मंदी का असर बना रहेगा. नौकरी पेशा लोगों के ऑफिस का माहौल खुशनुमा और तनाव मुक्त रहेगा.
कन्या राशिफल
कन्या राशिफल के लोग किसी पारिवारिक सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. जिसकी वजह से आपको कोई महत्वपूर्ण काम भी स्थगित करना पड़ सकता है. संयुक्त परिवार में व्यवस्था को लेकर कुछ तनाव रहेगा. छोटी-मोटी निगेटिव बातों पर ध्यान ना देकर अपने कार्य में ही मस्त रहें.
कारोबार में मुनाफा देने की स्थिति बनी हुई है. अपनी पूरी ऊर्जा और मेहनत अपने कार्यों के प्रति लगाएं. सहयोगी और कर्मचारियों के सलाह आपके लिए बेहतरीन साबित होगी. नौकरी पेशा लोगों को भी अचानक ही प्रमोशन संबंधी कोई सूचना मिलेगी.
तुला राशिफल
तुला राशिफल के लोगों को अचानक ही कुछ ऐसे खर्चे सामने आएंगे कि जिन पर कटौती करना भी मुश्किल हो जाएगा. अपने गुस्से और आवेश पर काबू रखना बहुत जरूरी है. कभी-कभी आपके हस्तक्षेप की वजह से घर के सदस्य परेशान भी हो सकते हैं. अपने स्वभाव को सहज बना कर रखें.
उच्च अधिकारी तथा सम्मानित लोगों से संबंध बनाकर रखना आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक साबित होगा. उनके सहयोग से बड़ा आर्डर या अनुबंध मिल सकता है. नौकरी पेशा लोगों को फाइनेंस संबंधी कामों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.
वृश्चिक राशिफल
वृाश्चिक राशिफल के लोगों की पर्सनल व्यस्तता के साथ-साथ कुछ समय परिवारजनों के साथ भी जरूर व्यतीत करें. इससे आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. किसी निकट संबंधी के साथ छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. परंतु जरा सी समझदारी द्वारा संबंध ठीक भी हो जाएंगे.
वर्कप्लेस में बदलाव संबंधी योजनाएं जल्दी ही क्रियान्वित होंगी और पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव भी दूर होंगे. नए कार्य संबंधी रूपरेखा बनेगी. कोई भी नया कार्य करने से पहले उनके बारे में पूरी जानकारी अवश्य हासिल करें.
धनु राशिफल
धनु राशिफल के लोगों को किसी भी वस्तु की खरीदारी करते समय बहुत अधिक सावधान रहें, आपके साथ धोखा होने जैसी स्थिति बन रही है. अपनी योजनाओं को गुप्त रखें. क्योंकि आपका कोई नजदीकी सदस्य ही आपकी योजनाओं का गलत फायदा उठा सकता है.
वर्कप्लेस में किसी भी तरह के गैर कानूनी कार्य में रुचि ना लें. क्योंकि मानहानि या पेनल्टी लगने जैसी स्थिति बन रही है. कर्मचारियों पर बहुत अधिक विश्वास ना करके सभी गतिविधियों में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रखे. नौकरीपेशा लोग अपनी इच्छा के विपरीत काम का प्रेशर मिलने से तनाव में रहेंगे.
मकर राशिफल
मकर राशिफल के लोगों को काम की अधिकता की वजह से कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है. परंतु आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें. यह समय अपने कामों पर उचित ध्यान देने का है. चचेरे भाई-बहनों से संबंध खराब ना करें. वरना इसकी वजह से आपकी सामाजिक छवि खराब होगी.
कारोबार के प्रति आपकी एकाग्रता आपके व्यवसाय को गति प्रदान करेगी. सरकारी कामों से जुड़े कारोबाक में कामों को पूरा करने की नीति कामयाब होगी. पार्टनरशिप संबंधी मामले में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है. ऑफिस में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा.
कुंभ राशिफल
कुंभ राशिफल के लोग बच्चों में अनुशासन बनाए रखने के लिए कठोर नियम ना बनाएं. सहज तरीके से ही उचित व्यवस्था बनाकर रखें. किसी-किसी समय जल्दबाजी कर जाना और काम समय पर पूरे ना करना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.
कारोबार से जुड़ी गतिविधियों मे आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा. पेमेंट आदि समय पर कलेक्ट कर लें, अन्यथा पैसा रुक भी सकता है. वर्किंग महिलाएं अपने कार्यभार को लेकर कुछ तनाव में रहेंगी. इसलिए कोई भी फैसला सोच-समझकर ही लें.
मीन राशिफल
मीन राशिफल के लोग घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह और मार्गदर्शन की अवहेलना करना आपके लिए ही नुकसानदायक रहेगा. प्रॉपर्टी संबंधी किसी मामले में वाद-विवाद हो सकता है. समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें. युवा वर्ग अपने करियर के प्रति सजग रहें.
कारोबार में आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलेंगे, साथ ही व्यवसायिक गतिविधियां मुनाफा दायक रहेगी. नौकरी पेशा लोगों के ऊपर अतिरिक्त काम का प्रेशर आने से कुछ तनाव रहेगा. परंतु समय अनुसार काम पूरा करने से कोई उपलब्धि भी जरूर मिलेगी.
सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें
लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.