राशिफल: मिथुन राशि के लोग फाइनेंस से जुड़े मामलों में भी किसी पर ज्यादा विश्वास ना करें, कर्क राशि के लोग जनसंपर्क का दायरा बढ़ाएंगे

आज की तारीख 3 अक्टूबर, 2022 और दिन सोमवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं सोमवार, 3 अक्टूबर का राशिफल.
मेष राशिफल
मेष राशिफल के लोग अपनी फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाएं. बेहतर होगा कि आज बाहरी संपर्कों से दूर ही रहे. क्योंकि इनसे समय पैसा नष्ट होने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा. परिस्थितियों को क्रोध की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से निपटाए तो ज्यादा उचित रहेगा.
कारोबार में कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है आपको अपने प्रयासों के उचित परिणाम भी मिलेंगे. सरकारी सेवारत लोगों को किसी स्पेशल प्रोजेक्ट के लिए काम करना पड़ सकता है.
वृषभ राशिफल
वृषभ राशिफल के लोगों कायह समय अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करने का है. इसलिए आलस मौज मस्ती में अपना समय नष्ट ना करें. फाइनेंस संबंधी कोई भी काम करने से पहले उचित सोच-विचार अवश्य कर लें, अन्यथा मुसीबत में फंस सकते हैं.
कारोबार संबंधी किसी भी नए काम की शुरुआत को करने से पहले उचित प्रारूप अवश्य बना ले तो निश्चित ही सफलता मिलेगी. हालांकि मशीनरी, स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां उठ सकती है. परंतु आपकी गंभीरता संजीदगी से उस पर काम करना परेशानियों से निकाल देगा.
मिथुन राशिफल
मिथुन राशिफल के लोग आपकी कोई योजना गलत हो सकती हैं. फाइनेंस संबंधी मामलों में भी किसी पर ज्यादा विश्वास ना करें. इसलिए उस पर पुनः विचार अवश्य करें. अत्यधिक गुस्सा आपके स्वास्थ आपके कामों में हानि का कारण बन सकता है. संयम धैर्य बनाकर रखना जरूरी है.
कारोबार मे हल्की-फुल्की परेशानियां आएंगी. पर समय रहते उनका हल भी निकलेगा. अपने कारोबार से जुड़े संपर्क सूत्रों को अधिक मजबूत करें परंतु नई पार्टी नए लोगों से व्यवहार करते समय सचेत भी रहें. साथ ही कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नजर रखें.
कर्क राशिफल
कर्क राशिफल के लोगों का दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रह सकती हैं. दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें, बिना कारण ही लोग आपके खिलाफ हो जाएंगे. साथ ही अपनी आर्थिक स्थिति का भी ध्यान रखें. इस समय कहीं भी निवेश करना उचित नहीं होगा.
जनसंपर्क का दायरा अधिक बढ़ेगा. परंतु अभी भी व्यापारिक गतिविधियों का गंभीरता पर बारीकी से मूल्यांकन करना जरूरी है. सीनियर लोगों के साथ संबंध खराब ना करें. बदलते परिवेश में अभी लाभ की ज्यादा उम्मीद भी ना ही रखे, तो उचित है.
सिंह राशिफल
सिंह राशिफल के लोग कुछ समय परिवारजनों बच्चों के लिए भी जरूर निकालें. इससे आपसी तालमेल अधिक बेहतर होगा. आपको अपनी योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित करने में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, परंतु इस समय धैर्य बनाकर रखना ही उचित है.
नौकरी पेशा लोगों को अतिरिक्त कामभार की वजह से अधिक काम करना पड़ सकता है कारोबारिक गतिविधियां सामान्य रहेगी. अपने काम को गंभीरता व संजीदगी से अंजाम दें. किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए उपयोगी साबित होगा. सहकर्मियों की गतिविधियों पर भी नजर रखें.
कन्या राशिफल
कन्या राशिफल के लोग अपने गुस्से व चिड़चिड़ापन पर नियंत्रण रखें. कभी-कभी इस जैसे स्वभाव की वजह से कुछ दिक्कतें आ सकती है. बाहरी व्यक्तियों का अपने व्यक्तिगत जीवन में हस्तक्षेप ना होने दें, क्योंकि आपकी समस्या का जड़ यही है.
कारोबार में इस समय नई योजनाएं बनाने के लिए समय पक्ष में नहीं है. इसलिए वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित रखना उचित रहेगा. मार्केटिंग संबंधी कामों में सफलता मिलेगी. कामस्थल पर कुछ बदलाव संबंधी योजना भी बन सकती हूं.
तुला राशिफल
तुला राशिफल के लोग कभी-कभी कोई निगेटिव बातें हावी होने से आपके मनोबल में कमी आएगी. अपने स्वभाव को पॉजिटिव बनाकर रखें. कोई भी काम करने में ज्यादा सोच-विचार ना करें अन्यथा समय हाथ से निकल सकता है.
व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से कारोबार पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. हालांकि फोन के माध्यम से काम चलते रहेंगे. मार्केटिंग संबंधी कामों में उचित सफलता भी हासिल होगी. परंतु रिस्क प्रवृत्ति के कामों से दूर रहे.
वृश्चिक राशिफल
वृाश्चिक राशिफल के लोगों का शॉपिंग आदि में समय व्यतीत होगा. परंतु दिखावे के चक्कर में अधिक खर्च करने या कर्ज़ लेने से बचें. किसी से अगर कोई वादा किया है, तो उसे पूरा भी अवश्य करें. आज मनोस्थिति में कुछ विचलित अवस्था रह सकती है.
कारोबार में सहयोगियों कर्मचारियों का सहयोगात्मक रवैया रहेगा. परंतु अपनी काम योजना में कुछ बदलाव लाना भी जरूरी है. प्रॉपर्टी वाहन से संबंधित कारोबार में उचित मुनाफा होने की संभावना है.
धनु राशिफल
धनु राशिफल के लोगों का कभी-कभी आपका ध्यान कुछ गलत कामों की ओर प्रेरित हो सकता है. कुछ समय आत्म चिंतन में भी जरूर लगाएं. निवेश संबंधी गतिविधियां फिलहाल स्थगित ही रखें. भाइयों के साथ चल रहे किसी विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने का प्रयास करें.
कारोबारिक कामों में कोई भी फैसला लेने से पहले पारिवारिक सदस्यों के साथ भी सलाह-मशवरा अवश्य करें जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. अभी वर्कप्लेस में कोई उचित बदलाव आने की संभावना नहीं है, इसलिए वर्तमान में जैसा चल रहा है, उसी को बेहतर बनाने का प्रयास करें.
मकर राशिफल
मकर राशिफल के लोग आलस लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते हैं. इसलिए मन को संयमित रखें झूठे दोस्तों से भी दूरी बनाकर रखना जरूरी है. घर के बड़े बुजुर्गों की राय पर अवश्य ध्यान दें. निश्चित ही आपको उचित समाधान मिलेगा.
कारोबार में अगर स्थान परिवर्तन करने की योजना बना रहे हैं, तो समय अनुकूल है. किसी रुके हुए काम के आने की संभावना है. जिससे आर्थिक समस्या हल हो जाएगी. नौकरी पेशा व्यक्तियों के पदोन्नति के अवसर बन रहे हैं, इसलिए अपने कामों को पूरी निष्ठा से करें.
कुंभ राशिफल
कुंभ राशिफल के लोग इस समय अपने बजट को ध्यान में रखकर खर्चा करें. वरना परेशानी में पड़ सकते हैं. जमीन-जायदाद अथवा वाहन को लेकर किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसलिए किसी पर ज्यादा विश्वास ना करें. कुछ अकस्मात खर्चे भी सामने आएंगे.
वर्कप्लेस में महत्वपूर्ण लोगों से संबंध आपके लिए नई उपलब्धियां प्रदान करेंगे. सहयोगियों कर्मचारियों के सहयोग से गतिविधियों में गति आएगी. कहीं उधार दिया हुआ या रुका हुआ पैसा हासिल होने से आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी.
मीन राशिफल
मीन राशिफल के लोग बातचीत करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें वरना आपको अपयश जैसी स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है. किसी मित्र के साथ मनमुटाव जैसी स्थिति भी बन रही है. घर में अचानक मेहमानों के आने से कोई महत्वपूर्ण काम भी रुक सकता है.
कारोबार संबंधी गतिविधियों में सुधार आएगा. विस्तार संबंधी कोई योजना भी हाथ में आ सकती हैं. पारिवारिक तनाव को अपने कारोबार पर हावी ना होने दें. प्रॉपर्टी संबंधी कामों में कोई बड़ी डील होने की भी संभावना है.
सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें
लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.