रेलवे से चिढ़कर ट्विटर यूजर ने दिया सुझाव, क्या अब ट्वीट से ट्रेनों में मदद नहीं मिल रही है?

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। अरे ये फालतू हैं, पीयूष गोयल से बोलिए वो अब भी मदद करते हैं! ट्रेन में अकेली लड़की से छेड़खानी पर गुहार लगाई तो दिल्ली बीजेपी नेता तेजींदर पाल सिंह बग्गा को एक ट्विटर यूजर ने यह सलाह दे डाली।

बग्गा ने बीती रात करीब ढाई बजे एक वॉट्सऐप चैट का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए रेल मंत्रालय से गुहार लगाई थी कि दिल्ली से फगवाड़ा जा रही ट्रेन में अकेली लड़की के साथ कुछ लोग बदतमीजी कर रहे हैं, उसी सुरक्षा दी जाए। उन्होंने अपने ट्वीट में रेल मंत्रालय के साथ-साथ नॉर्दन रेलवे, आरपीएफ और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी टैग किया।

उन्होंने लिखा, मुझे अभी-अभी इमर्जेंसी हेल्प के लिए यह मेसेज मिला है। उन्होंने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है, उसमें लिखा है, भाई मेरी भतीजी लवली प्रफेशनल यूनिवर्सिटी जा रही है ट्रेन से। ट्रेन में एक बंदा परेशान कर रहा है। बग्गा से मदद मांगने वाले ने पीएनआर नंबर समेत अन्य डीटेल भी दिए थे। इस बीच ट्विटर पर कोई जवाब नहीं मिला तो एक यूजर ने नाराजगी जाहिर करते हुए बग्गा से पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल से गुहार लगाने की सलाह दी।

शांतनु गुप्ता नाम के यूजर ने लिखा, तीन घंटे हो गए हेल्प मांगे लेकिन रेलवे की तरफ से फोन नंबर देने के तोता रटंत जवाब के सिवा कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। बेहतर है कि पीयूष गोयल को टैग करें। वो अब भी जरूरी मदद का इंतजाम कर सकते हैं। उम्मीद है, लड़की सुरक्षित है। बग्गा के ट्वीट पर रेलवे की जो भी प्रतिक्रिया आई हो, लेकिन उधर ऐक्शन हो चुका था।

बग्गा ने फिर स्क्रीनशॉट शेयर कर बताया कि फगवाड़ा में पुलिस का पूरा दस्ता लड़की के पास पहुंच गया और उसे सुरक्षा प्रदान की। बग्गा से मदद मांगने वाले ने वॉट्सऐप मेसेज से ही सारी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, भाई! आपकी वजह से मेरी बेटी बच गई। कभी ये कर्ज उतार पाऊं तो फख्र होगा। बच्ची डरी हुई है। उम्मीद है उसे आपसे हिम्मत बंधे। जब बग्गा ने वॉट्सऐप पर ही पूछा कि लड़की के पास कोई पहुंचा था तो उन्होंने बताया कि फगवाड़ा की पूरी पुलिस फौज ही पहुंच गई थी।

बग्गा के इस ट्वीट पर अशोक मेहता नाम के एक यूजर ने भी रेलवे के ट्विटर सर्विस की तारीफ की। उन्होंने बताया कि कैसे हाल ही में मैंने रेल यात्रा के दौरान दुधमुंहे बच्चे के लिए दूध का इंतजाम करने की गुहार लगाई थी और अगले ही स्टेशन पर उपलब्ध करा दिया गया।

मोदी सरकार ने आम लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी आसान बनाने की दिशा में कई कदम उठाए हैं। इस काम में टेक्नॉलजी और सोशल मीडिया से बहुत मदद मिल रही है। खासकर रेल यात्रियों के लिए शुरू की गई ट्विटर सर्विस तो शानदार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए (NDA) की पहली सरकार के रेल मंत्री रहे सुरेश प्रभु ने यह सेवा शुरू की थी। तब से रेल यात्रियों की छोटी से लेकर कई बड़ी और गंभीर समस्याएं इसी ट्विटर सर्विस से सुलझाई जा रही हैं। इस सुविधा की सबसे ज्यादा फायदा यात्रा के दौरान बीमार पड़ने या ट्रेनों के अंदर असामाजिक तत्वों की दंबगई से परेशान यात्रियों को हो रहा है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021