हेंडरसन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख का पद छोड़ने का फैसला किया, बेयर्ड होंगे अगले अध्यक्ष

मेलबर्न। लाचलान हेंडरसन ने रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के चेयरमैन का पद छोड़ने का फैसला किया। न्यू साउथ वेल्स के पूर्व प्रधानमंत्री माइक बेयर्ड अगले साल उनकी जगह यह पद संभालेंगे।
हेंडरसन ने कहा कि वह इस शीर्ष पद को समय देने में असमर्थ हैं क्योंकि हाल में उन्होंने पर्थ में स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराने वाली कंपनी एचबीएफ के सीईओ का पद संभाला था।
हेंडरसन ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा,‘‘ मैंने हाल में अपने गृहनगर पर्थ में नई जिम्मेदारी संभाली है और ऐसे में मेरे लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष पद को उचित समय देना मुश्किल हो रहा है इसलिए मैंने फैसला किया कि यह भूमिका किसी अन्य को सौंपने का यह सही समय है।’’
हेंडरसन ने अर्ल एडिंग्स के त्यागपत्र के बाद इस साल फरवरी में अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रीडेंस्टीन से बागडोर संभाली थी।इसे भी पढ़ें: Indian Super League: एफसी गोवा ने ओडिशा एफसी को 3-0 से हराया
वर्तमान में बोर्ड के सदस्य बेयर्ड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सभी निदेशकों और प्रांतीय प्रमुखों का समर्थन मिला है। वह अगले साल फरवरी में अपना पद संभालेंगे। वह 18 महीनों से भी कम समय में यह पद संभालने वाले चौथे व्यक्ति होंगे।
बेयर्ड अभी 54 साल के हैं। वह 2014 से 2017 तक न्यू साउथ वेल्स के प्रधानमंत्री रहे। वह 2020 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड से जुड़े थे।