लिफ्ट में फंसा 8 साल का बच्चा, दहशत से चीखता रहा, CCTV में कैद हुआ दिल दहला देने वाला वीडियो

ग्रेटर नोएडा : शुक्रवार की शाम ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्पायर सोसाइटी () में ट्यूशन से घर लौट रहा 8 साल का बच्चा लिफ्ट में फंस (Child Stuck in Lift) गया। करीब दस मिनट तक ग्राउंड फ्लोर से 14वीं मंजिल पर जा रहा बच्चा चौथे व पांचवें मंजिल के बीच अटका रहा। बच्चे ने ऐसे में कई बार मदद के लिए आवाज लगाई और मदद के लिए इमरजेंसी बटन भी दबाया पर फिर भी बच्चे को मदद नहीं मिल सकी।

आरोप है कि लिफ्ट में बच्चा काफी देर तक इंटरकॉम और इमरजेंसी बटन दबाता रहा, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं पहुंचा। साथ ही सीसीटीवी रूम में बैठा व्यक्ति गायब था। उसको भी कोई जानकारी नहीं थी। सहमे हुए बच्चे ने लिफ्ट के दरवाजे को जोर से पीटा, ऐसे में फ्लोर पर टहल रहे एक निवासी ने मदद कर उसको बाहर निकला। इस मामले को लेकर परिजन आक्रोशित हैं और चैरी काउंटी चौकी पर शिकायत की है।

10 मिनट तक बच्चे ने मदद के लिए लगाई गुहार
ग्रेनो वेस्ट की निराला एस्पायर सोसाइटी प्रियांशु दास अपने परिवार के साथ ए-8 टावर में 14वीं मंजिल पर रहते है। प्रियांशु ने बताया कि शाम के समय उनका आठ वर्षीय बेटा ट्यूशन से पढ़कर घर के लिए लौट रहा था। इस दौरान बेटे ने ग्राउंड से 14वीं मंजिल पर आने के लिए लिफ्ट ली है। बेटा पढ़ाई करने के लिए अपनी साइकिल से गया था। ऐसे में वे साइकिल लेकर लिफ्ट में ग्राउंड फ्लोर से चढ़ा था।

5 वीं मंजिल पर अटक गई लिफ्ट
आरोप है कि ग्राउंड फ्लोर से लिफ्ट लेने के बाद अचानक झटके के साथ लिफ्ट पांचवीं मंजिल पर आकर अटक गई। ऐसे में शुरुआत में बेटे ने सोचा की कोई आ रहा होगा, लेकिन जब कुछ देर लिफ्ट नहीं खुली तो बच्चा घबरा गया। पांचवीं मंजिल पर लिफ्ट में करीब दस मिनट तक बेटा इमरजेंसी बजाने के लिए प्रयास किया, लेकिन कोई काम नहीं किया। साथ ही इंटरकॉम भी कोई मदद के लिए काम नहीं आया है।

जोर-जोर से चीखकर रो रहा था बच्चा
लिफ्ट का गेट जब काफी देर तक गेट नहीं खुला, ऐसे में बेटा काफी जोर-जोर से चीख रहा था और रो रहा था। घटना से वे काफी सहम गया, गेट खुलवाने के लिए काफी जोर-जोर से लिफ्ट के गेट पर पीटा तो पांचवीं मंजिल पर टहल रहे एक व्यक्ति को इसकी आवाज सुनाई दी। उन्होंने बताया कि पांचवीं मंजिल पर रह रहे निवासी ने लिफ्ट के पास जाकर अंदर से बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो मेंटिनेस व गार्ड को कॉल किया। जिसके बाद ये बच्चा दस मिनट बाद निवासी की मदद से निकला गया है।

क्या बोले फैसिलिटी हेड?
सोसायटी की फैसिलिटी हेड आमिर अजीम ने बताया कि लिफ्ट से बच्चे को पांच मिनट के अंदर निकाल लिया गया था। बच्चा लिफ्ट में साइकिल पर सवार था। बच्चे की साइकिल लिफ्ट के गेट से दो बार टकराई थी। दूसरी बार टकराने पर लिफ्ट का दरवाजा हल्का सा खुल गया और लिफ्ट रुक गयी। सीसीटीवी फुटेज भी रेजिडेंट्स को शेयर की गयी है। सोसायटी में लिफ्ट की सावधानियों को लेकर घटना के बाद एक मैसेज भी सर्कुलेट किया गया है।
इनपुट-मनीष सिंह