वह अरावली का जंगल दिखा रहा था… और फिर वीडियो कॉल पर पत्नी ने देखी उसकी लाइव मौत

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबद जिले में एक 40 वर्षीय फैब्रिक डिजाइनर की अपनी पत्नी के साथ वीडियो कॉल के दौरान अरावली में एक चट्टान से 200 फीट नीचे गिरने से मौत हो गई। मृतक कमल सिंह फरीदाबाद में एक निजी कपड़ा कंपनी में काम करता था। कमल अपने दो दोस्तों हरिंदर और रवि के साथ गुरुग्राम-पाली रोड के एक जंगल में घूमने आया था।

एसएचओ श्रीभगवान ने बताया कि कमल ने अपनी पत्नी को वीडियो कॉल की थी। वीडियो कॉल में वो उसे अरावली के जंगलों और पहाड़ियों को दिखा रहा था। उसे शायद एहसास नहीं था कि वह चट्टान के किनारे तक चला गया है। वह अपना संतुलन खो बैठा और फिसल गया। खाई में गिरने से उसकी मौत हो गई।

6 घंटे बाद शव बरामदशाम साढ़े सात बजे के करीब कमल के दोस्त थाने पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। लेकिन जिस चट्टान से कमल गिरा था, उसका पता लगाने में पुलिस टीम और दो दोस्तों को तीन घंटे लग गए। घना अंधेरा होने की वजह से पुलिस लगभग छह घंटे के बाद शव को बरामद कर सकी।

हाइड्रोलिक क्रेन और रस्सियों की मदद से शव को निकाला
एसएचओ श्रीभगवान ने कहा कि ये जंगल एक जैसा दिखता है। जिसके चलते दोनों दोस्त लगभग तीन घंटे तक उस चट्टान का पता नहीं लगा सके जिससे कमल नीचे गिरे था। जंगल के इस हिस्से में बहुत सी चट्टाने हैं। वहीं चट्टान का पता लगने के बाद कुछ घंटे शव का पता लगाने में लग गए। शव को बाहर निकालने के लिए हाइड्रोलिक क्रेन और रस्सियों का इस्तेमाल करना पड़ा।

जंगल में शराब भी ले गए साथ
पुलिस ने बताया कि तीनों दोस्त अपने साथ जंगल में शराब भी ले गए थे। ल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला कमल फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में रहता था। उसके शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार को सौंप दिया गया। कमल अपने पीछे पत्नी और 11 और 3 साल की दो बेटियों को छोड़ गया है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ शुरू कर दी है।