Haryana : गुरुग्राम में बिल्डर के गोदाम में लूट, पुलिस मामले की जांच में जुटी

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित सेक्टर-58 में कुछ युवकों ने एक बिल्डर के गोदाम में सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस के मुताबिक, युवकों ने बृहस्पतिवार देर रात गोदाम से लाखों रुपये के बिजली के सामान लूट लिये और सामान को पिकअप जीप में लादकर वहां से फरार हो गए।आइरियो कंपनी के सहायक प्रबंधक देवी दत्त जोशी ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि यह घटना आधी रात के आसपास हुई जब कुछ लोग दीवार कूदकर गोदाम के अंदर आए। जोशी ने कहा कि इन लोगों ने सुरक्षा गार्ड सुरेश और विवेक को एक कमरे में बंद कर दिया तथा इसके बाद लूट को अंजाम दिया।
देवी दत्त जोशी ने कहा, ‘‘सुरक्षा गार्ड से गोदाम की चाबियां लेकर उन्होंने गेट खोला और अपनी पिकअप जीप अंदर ले आए। वे गोदाम से लाखों रुपये की लोहे की प्लेटें और तार चोरी कर फरार हो गए।’’
पुलिस ने कहा कि इस घटना के सिलसिले में शुक्रवार को सेक्टर-56 पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 395 (डकैती), 397 (मौत या गंभीर चोट पहुंचाने के प्रयास के साथ लूट), 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।