नरसंहार को प्रेरित कर रही सरकार’, पालीवाल के घर मंत्री के भोजन पर AIMIM का आरोप

खंडवा दौरे में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा हिन्दू नेता अशोक पालीवाल के घर जाएंगे. वहां वह भोजन भी करेंगे. मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इस कार्यक्रम को लेकर मध्य प्रदेश में बखेड़ा शुरू हो गया है. अवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसल्मिन (एआईएमआईएम) की मध्यप्रदेश यूनिट ने इस कार्यक्रम को लेकर मध्य प्रदेश सरकार और गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा पर हमला बोला है. कहा है कि मंत्री का यह कार्यक्रम साफ तौर पर जाहिर करता है कि मध्य प्रदेश सरकार नरसंहार का समर्थन कर रही है.
बता दें कि हिन्दू नेता अशोक पालीवाल ने एआईएमआईएम नेता असुद्दीन ओवैसी के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि आधे घंटे के लिए पुलिस हटा ली जाए तो हम खुद मुसलमानों से निपट लेंगे. अशोक पालीवाल ने कुछ दिन पहले ही खंडवा में सीएसपी कार्यालय का घेराव किया था. इसी क्रम में अन्य हिन्दू संगठनों ने भी इससे संबंधित मांगों को लेकर पुलिस का घेराव किया था. अब AIMIM ने गृह मंत्री के कार्यक्रम का लेटर पोस्ट करते हुए सरकार पर सवाल उठाए हैं. आरोप लगाया कि गृह मंत्री खुद ऐसे नेता के घर जाकर यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि मुस्लिमों का नरसंहार जायज है. बल्कि इसके लिए सरकार खुद ही प्रेरित कर रही है.

पुलिस के सामने आधे घंटे में मुसलमानों से निपट लेने की धमकी देने वाले हिंदू नेता के घर गृहमंत्री @drnarottammisra भोजन करने जाएंगे,मुस्लिमों का नरसंहार करने के लिए सरकार द्वारा प्रोत्साहन किया जा रहा है,संविधान और लोकतंत्र पर काला धब्बा है,मुस्लिमों के बड़ा अन्याय, @ChouhanShivraj pic.twitter.com/WP19RtRmNU
— AIMIM MP (@AIMIM_MP) December 16, 2022

मंत्री का कार्यक्रम लोकतंत्र के लिए खतरनाक
एआईएमआईएम ने एक ट्वीट करते हुए मंत्री के कार्यक्रम की निंदा की. कहा कि यह. देश के संविधान और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए काला धब्बा है. यह ना केवल मुस्लिमों के साथ बड़ा अन्याय है, बल्कि पूरे समाज के लिए बेहद खतरनाक कदम है. एआईएमआईएम के मध्य प्रदेश यूनिट के इस ट्वीट को पार्टी सुप्रीमो असुद्दीन ओवैसी ने रीट्वीट किया है.
यह है मंत्री का कार्यक्रम
मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा शुक्रवार को बुरहानपुर और खंडवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक बुरहानपुर से खंडवा लौटने पर मंत्री यहां स्थानीय नेता अशोक पालीवाल के घर भोजन करेंगे. इसके बाद कुछ देर विश्राम करने के बाद अपनी यात्रा पर आगे निकल जाएंगे.