पानीपत के बाद अगला पड़ाव करनाल, घरौंडा टोल प्लाजा पर लंच से कबड्डी तक… राहुल गांधी का दिनभर का शेड्यूल जानें

करनाल: की का हरियाणा में दूसरा फेज शुरू हो गया। पहले दिन पानीपत में इसकी शुरुआत हुई। पानीपत के बाद भारत जोड़ा का अगला पड़ाव करनाल है। हरियाणा के करनाल में भारत जोड़ो यात्रा सुबह छह बजे राहुल गांधी कोहंड से यात्रा शुरू करेंगे। जिसके बाद राहुल गांधी पैदल आगे बढ़ेंगे। राहुल गांधी घरौंडा टोल प्लाजा के पास दोपहर का खाना खाएंगे और उसके बाद उनकी यात्रा करनाल की तरफ बढ़ेगी। वहीं मधुबन के पास आकर राहुल गांधी कबड्डी का मैच देखेंगे।

उसके बाद वो करनाल शहर में प्रवेश करेंगे जहां उनके स्वागत के लिए कई पॉइंट बनाए गए हैं। जिन पॉइंट्स पर राहुल गांधी का स्वागत होगा, वो इस दौरान आम पब्लिक से भी मिलते नजर आएंगे। वहीं उनके रहने का स्थान रात में झिलमिल ढाबे के पास होगा, जो नेशनल हाईवे पर पड़ता है। वहां पर बहुत बड़ा मैदान साफ करवाया गया है जहां पर राहुल गांधी नेताओं के साथ रुकेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, कुलदीप शर्मा उनके साथ यात्रा में रहेंगे।

3 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात
भारत जोड़ो यात्रा में करीब 3 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। पुलिस प्रशासन द्वारा तैयारियों को लेकर पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। पानीपत बॉर्डर से कुरुक्षेत्र बॉर्डर तक पुलिस द्वार 50 नाके लगाए जाएंगे। इस दौरान वाहनों की चेकिंग भी करेंगे।

इस रूट पर सफर करने से बचेंपुलिस प्रशासन द्वारा यातायात को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है। सात जनवरी को एक बजे के बाद कैथल की ओर से आने वाले वाहन शहर के अंदर प्रवेश न करके वेस्टर्न यमुना बाईपास का प्रयोग करके हाइवे तक या शहर के दूसरे छोर तक पहुंच सकते हैं। इसी प्रकार से जीटी रोड से कैथल रोड की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को भी इसी बाईपास का प्रयोग करना होगा।