इंस्टाग्राम पर हिंदू बनकर की दोस्ती, पार्क में चल रही थी मुलाकात; बजरंग दल ने पहुंचाया हवालात

मध्यप्रदेश के इंदौर में कथित तौर पर लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है. नया मामला संयोगितागंज के एक पार्क का है. यहां बजरंग दल ने एक अल्पसंख्यक युवक को धर दबोचा है. अल्पसंख्यक समुदाय के युवक पर आरोप है कि वह नाम बदलकर युवती से एक पार्क में मिला और अश्लील हरकत की. बजरंग दल के लोगों ने युवक को युवती के साथ रंगे हाथ पकड़ा. पूछताछ करने के बाद पता चला कि युवक अपनी पहचान बदलकर युवती से मिलने आया था. बजरंग दल के कार्यकर्ता युवक और युवती को थाने ले गए. पुलिस ने युवक के खिलाफ संबधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है. बजरंग दल ने बीते पांच दिन में पुलिस को इस तरह के पांच मामले सौंपे हैं.
बजरंग दल के पदाधिकारी तन्नू शर्मा ने बताया कि उन्हें पता चला था कि ट्रैफिक गार्डन में एक अल्पसंख्यक युवक एक हिन्दू लड़की के साथ अश्लीलता कर रहा है. गार्डन में जब पदाधिकारी पहुंचे तो देवास निवासी अरबाज खान पिता शाहिद खान एक युवती के साथ बैठा था. पूछने पर युवक ने अपना नाम अज्जू बताया. जब उससे उसका आधार कार्ड और परिचय पत्र मांगा तो युवक ने कहा कि अभी उसके पास कोई आईडी नहीं है. युवक इस समय आजाद नगर में रहता है. बजरंग दल के पदाधिकारियों ने जब उसके मोबाइल की तलाशी ली तो धर्मस्थलों के फोटो से पता चला कि युवक अपने बारे में गलत जानकारी दे रहा है.
लड़की के परिजनों ने नहीं की शिकायत, बजरंग दल ने दर्ज कराया केस
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसके बाद युवक से सख्ती से पूछताछ की. युवक ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर अज्जू बनकर लड़की से दोस्ती की थी. युवक अक्सर लड़की को ट्रैफिक गार्डन में ही मिलने के लिए बुलाता था. बाद में लड़की को भी युवक के पहचान छिपाने के बारे में पता चला तो उसने युवक को खूब खरी खोटी सुनाई और दोस्ती खत्म करने की बात कही. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लड़की के परिजनों को सूचना दी और थाने में बुलाया और उन्हें पूरी जानकारी दी. लड़की के परिजन किसी भी शिकायत के लिए तैयार नहीं हुए. हालांकि बाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवक के खिलाफ धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया.