फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से रौंदा, फाइनल में अर्जेंटीना से होगी भिड़ंत

कतर के अल बयात स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है। फाइनल मैच में अब फ्रांस का सामना लियोनल मेसी की अर्जेंटीना के साथ होगा। यग मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं अफ्रीकी देश का मोरक्को का पहली बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया।

मोरक्को की दूसरे हाफ में तेज शुरुआत

खेल के पहले में 1-0 से पिछड़ने के बाद मोरक्को की टीम ने दूसरे हाफ में तेज तर्रार शुरुआत की। मोरक्को ने 53वें मिनट में फ्रांस के गोलपोस्ट पर लगातार दो हमले किए, हालांकि उसे सफलता नहीं मिल पाई। बराबरी के लिए मोरक्को की टीम फ्रांस को लगातार परेशानी में डालने का काम किया है।

पहले हाफ में फ्रांस 1-0 से आगे

फ्रांस और मोरक्को के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल का पहला हाफ समाप्त हो चुका है। इस दौरान फ्रांस की टीम ने 1-0 की अपनी बढ़त बरकरार रखी है। पहले हाफ में फ्रांस ने गोल के लिए कुल तीन शॉट लगाए हैं। इनमें एक टारगेट पर रहा है। मोरक्को को अगर बराबरी करनी है तो उसे दूसरे हाफ में और तेज तर्रार खेलना होगा।

फ्रांस ने पहले हाफ के 5वें मिनट में दागा गोल

फ्रांस ने पहले हाफ 5वें मिनट में ही गोल दागकर मचाई सनसनी, टीम के लिए थियो हर्नांडेज ने किया गोल। मैच में 1-0 की बढ़त के साथ फ्रांस की धमाकेदार शुरुआत।

फ्रांस की स्ट्राटिंग इलेवन- ह्यूगो लॉरिस, जूल्स कौंडे, रफील वरने, कोनाते, थियो हर्नांडेज, ऑरेलिन टचौमेनी, यूसुफ फोफाना, ओउस्माने डेम्बेले, एंटोनी ग्रीजमैन, किलियन एम्बाप्पे और ओलिवियर जिरूड।

मोरक्को की स्ट्राटिंग इलेवन- यासिने बोनो, अशरफ हकीमी, जावेद अल यामिक, नायेफ अगेर्द, नासिर माजरावी, रोमेन सैस, सोफियान अमराबात, अजेदिन ओनाही, हकीम जियेश, यूसुफ एन-नेसिरी और सोफियाने बुफाल।

सेमीफाइनल में फ्रांस और मोरक्को की भिड़ंत
फीफा विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस और मोरक्को के बीच है। फ्रांस की टीम फीफा विश्व कप की डिफेंडिंग चैंपियन है। वहीं मोरक्को पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। मोरक्को की टीम कतर में जारी विश्व कप में अब तक अजेय रही है। उसने अब तक कुल पांच मैच खेले हैं जिसमें से उसे चार में जीत मिली है जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं फ्रांस को ग्रुप स्टेज में ट्यूनीशिया के खिलाफ हार मिली थी।

वहीं दोनों देशों के बीच हेड टू हेड में रिकॉर्ड को देखें तो उसमें फ्रांस की टीम मोरक्को से काफी आगे है। दोनों टीमों के बीच कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें फ्रांस ने 7 बार जीत हासिल की है जबकि मोरक्को को सिर्फ एक बार सफलता हासिल हुई वहीं दोनों के बीच तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।