UP में कोहरा बना काल, वाहनों के टकराने से औरैया समेत 5 जिलों में 3 की मौत, 32 से ज्यादा घायल

लखनऊ: सर्दी का मौसम शुरू होते ही कोहरे के कारण सड़कों पर विजिबिलिटी कम हो गई है। सोमवार को यूपी में घना कोहरा बड़े हादसों का कारण बन गया। यूपी के औरैया, कानपुर, रायबरेली, उन्नाव, ग्रेटर नोएडा में एक के बाद एक भयानक सड़क हादसे हो गए। हादसों में अब तक तीन लोगों की मौत और करीब 32 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आ रही है। औरैया में आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कोहरे के चलते कई गाड़ियां आपस में भिड़त गईं। कुछ ऐसा ही मंजर कानपुर में भी देखने को मिला, जहां एक्सप्रेसवे पर एक बस खड़े ट्रक में टकरा गई। ग्रेटर नोएडा के ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे पर भी कोहरे की वजह से आधा दर्जन वाहन आपस में भिड़ गए, जिसे कई लोगों घायल होने की खबर सामने आई है।

औरैया के एरवाकटरा थाना क्षेत्र के उमरैन कस्बे के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कई वाहन आपस में टकरा गए। सुबह घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम थी। इसकी वजह से ट्रक, बस, कार सहित कई वाहन एक दूसरे से टकराते चले गए। इस भयानक हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल एरवाकटरा थाना पुलिस और यूपीडा की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी बस, हादसे में 13 लोग घायल

यूपी के कानपुर में कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। सोमवार सुबह कोहरे ने कानपुर और उसके आसपास के जिलों को अपनी आगोश में ले लिया। इसका असर आगरा एक्सप्रेसवे पर देखने को मिला। आजगमढ़ से दिल्ली से जा रही बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई। इसके बाद बस में पीछे से एक ट्रक और कार भी आकर भिड़ गई। इस दर्दनाक हादसे में करीब 13 लोग घायल हो गए। घायलों को कानपुर हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्नाव हादसे में ट्रक केबिन में फंसा चालक

यूपी के उन्नाव में भी कोहरे की वजह से दो ट्रकों में भिड़ंत हो गई। ट्रकों की आमने-सामने की भिड़ंत में एक ट्रक ड्राइवर केबिन में ही फंसा गया। क्षतिग्रस्त केबिन में फंसे चालक को राहगीरों ने पुलिस और क्रेन की मदद से रेस्क्यू कर बाहर निकाला। ये हादसा पुरवा कोतवाली क्षेत्र के 11 मील के पास हुआ है।

रायबरेली की स्कूल वैन हादसे में कई बच्चे घायल

रायबरेली में घने कोहरे के चलते स्कूली वाहन और लोडर में भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए। स्कूल वैन की लोडर से आमने-सामने की इतनी जोरदार टक्कर हुई कि करीब 6 बच्चे जख्म हो गए। वहीं स्कूली वैन चालक उसी में फंस गया। स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत से ड्राइवर को बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में घायल बच्चों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

रिपोर्ट इनपुट – सुमित, विशाल, माधव, मनीष