FIH Womens Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 3-1 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार को हॉकी प्रो लीग के मैच अंत अमेरिका पर 3-1 की जीत से किया।
भारतीय टीम के लिए वंदना कटारिया ने नौवें, दीपिका ने 26वें और समिला टेटे ने 56वें मिनट में गोल किए।
अमेरिका के लिए सांत्वना गोल साने कार्ल्स ने 42वें मिनट में दागा।
भारत अब राउरकेला जायेगा और 12 फरवरी को चीन से भिड़ेगा। इस जीत के साथ ही भारत ने अमेरिका से पिछले महीने रांची में ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में मिली हार का बदला लिया। बता दें कि, उस मैच में अमेरिका ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया था जबकि भारत क्वालिफायर से चूक गया। वहीं प्रो लीग के मैच में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और लगातार 3 मैच हारने के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत की इस जीत की हीरो दीपिका रहीं, जिन्होंने दूसरे हाफ शानदार फिल्ड गोल किया। 

India get their first win of season 5 #FIHProLeague against USA, with Deepika making a fantastic contribution by scoring and assisting a goal each! 📱 Watch the full match highlights on https://t.co/igjqkvzwmV pic.twitter.com/ZLeEe9W9RE— International Hockey Federation (@FIH_Hockey) February 9, 2024

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच महिला प्रो लीग के पहले दौर के अपने आखिरी मैच में अमेरिका को 3-1 से हराया। भारत की ओर से वंदना कटारिया, दीपिका और सलीमा टेटे ने शानदार गोल किए। वहीं, अमेरिका की कार्ल्स सन्ने 42वें मिनट में अपनी टीम के लिए एकमात्र गोल करने में सफल रहीं और इस तरह भारत ने मैच को 3-1 से जीतकर टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला। टीम इंडिया अब 12 फरवरी को दूसरे दौर का अपना मैच चीन के खिलाफ खेलेगी।