नासिक की जिंदल फैक्ट्री में भीषण आग, 9 लोग बुरी तरह जले, कई के फंसे होने की आशंका

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले में साल के पहले दिन ही बड़ी घटना हुई है। यहां के इगतपुरी में स्थित एक पॉली फिल्म उद्योग में रविवार सुबह करीब 11 बजे भीषण आग लग गई। इस आग की चपेट में कई श्रमित और फैक्ट्री के वर्कर्स आए हैं। नासिक के सिविल सर्जन अशोक थोराट ने बताया कि आग की घटना में झुलसे 9 लोगों को शहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है। नासिक नगर निगम और सभी प्रमुख उद्योगों से दमकल गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। मौके पर कई दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं। जिला कलेक्टर गंगाधरन डी और पुलिस अधीक्षक शाहजी उमाप सहित वरिष्ठ अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेने के लिए आग की घटना स्थल पर पहुंचे हैं।

नासिक नगर निगम के अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि आग विकराल रूप से फैल रही है। फैक्ट्री में जिस तरह का कच्चा माल था, उससे आग लगातार फैलतीजा रही है। आग बुझाने में कुछ समय लग सकता है। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

तेज धमाके के बाद लगी आग

अधिकारियों ने बताया कि जिंदल समूह की यह कंपनी इगतपुरी में मुंढेगांव के पास स्थित है। सुबह 11 बजे के आसपास फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ और यहां आग भड़क गई। जब तक यहां मौजूद वर्कर्स कुछ समझ पाते, आग फैलने लगी। कई चपेट में आ गए।

बार-बार हो रहे धमाके

इस बीच मौके पर बचाव कार्य जारी है और घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। इलाके में भारी मात्रा में दहशत का माहौल बना हुआ है। बताया गया है कि कंपनी में स्थिति गंभीर है। आग के चलते बार-बार फैक्ट्री में तेज धमाके हो रहे हैं।