‘गोरा रंग, फ्लैट और 5 लाख कैश…’ दहेज उत्पीड़न से परेशान विवाहिता ने थाने में कराई FIR

इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दहेज संबंधित अपराध ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, वहीं इंदौर के महिला पुलिस के द्वारा लगातार दहेज लोभी सास, ससुर और पति के खिलाफ सख्त धाराओं में प्रकरण भी दर्ज किया जा रहा है. इसी कड़ी में एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. इंदौर के महिला थाना प्रभारी ज्योति शर्मा के मुताबिक फरियादी निशा गुप्ता की शिकायत पर पति प्रतीक गुप्ता ,सास अंजू गुप्ता एवं ससुर सुरेश चंद गुप्ता एवं देवर देवांशु गुप्ता के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी को अभी कुछ ही दिन बीते हैं और माता-पिता ने धार्मिक तरीके से उसकी शादी आगरा में रहने वाले प्रतीक से रीति रिवाज के मुताबिक की थी. शादी के दौरान तकरीबन 9 लाख रुपए नगद और गृहस्थी का सामान भी दिया था, लेकिन आए दिन पति सास-ससुर दहेज के रूप में एक फ्लैट और 5 लाख रुपए नगद की डिमांड कर रहे हैं. जब पिछले दिनों उसने दहेज के रूप में 5 लाख और फ्लैट देने से मना किया तो प्रताड़ित किया जाने लगा. इसी दौरान सास अंजू गुप्ता के द्वारा रंग को लेकर भी ताने मारे जाने लगे.
ससुराल वालों ने मायके से रिश्ता खत्म करने की दी धमकी
बता दें पीड़िता ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका रंग गोरा नहीं है, जिसके कारण सास अंजू गुप्ता के द्वारा लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा. वहीं छोटी-छोटी बात को लेकर पति सास-ससुर के द्वारा परेशान किया जाने लगा था. पिछले दिनों जब रक्षाबंधन पर उसके घर वाले लेने के लिए आगरा गया तो उसे भेजने से इंकार कर दिया गया, साथ ही पति और सास ससुर ने यह भी धमकी दी कि यदि तुमने तुम्हारे घर वालों से किसी तरह के कोई संबंध रखे तो तुम्हें यहां के सारे संबंध तोड़ने पड़ेंगे, जिसके चलते वह रक्षाबंधन पर भी घर नहीं आई.
ये भी पढ़ें- मनकामेश्वर महादेव का जलाभिषेक करने से पूरी होती है मनोकामना, मां पार्वती की तपोस्थली है ये मंदिर

पुलिसे गुहार, पति और सास-ससुर के खिलाफ केस दर्ज
इसके बाद पीड़िता ने पूरे मामले की जानकारी अपने पिता व अन्य लोगों को दी और उसके बाद जैसे-तैसे इंदौर पहुंची और इस पूरे मामले को लेकर पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने भी इस मामले में प्रारंभिक तौर पर पति ससुर को समझाइश दी ,लेकिन जब पति और सास-ससुर ने पुलिस की समझाइश को दरकिनार किया तो पुलिस ने इस पूरे मामले में पति, सास, ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज किया है. मामले में पुलिस द्वारा काफी बारीकी से जांच पड़ताल कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात भी कही जा रही है, लेकिन इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में इस तरह के मामलों में इजाफा हो रहा है. इसके पहले भी महिला थाने पर इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.
ये भी पढ़ें- पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा हेयर ड्रेसर, 1-2 नहीं 28 कैंचियों से एक साथ काटता है बाल