पहले प्रेमिका ने किया सुसाइड, अब लगा रेप का आरोप, MP के कांग्रेस MLA की बढ़ी मुसीबतें

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार एक बार फिर विवादों में हैं. उनके खिलाफ धार के नौगांव थाने में एक विवाहित महिला के साथ रेप करने का आरोप है. महिला ने पुलिस को दिए शिकायत में अप्राकृतिक सेक्स का भी आरोप लगाया है. नौगांव पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इससे पहले एमएलए सिंघार का नाम वर्ष 2021 में अपनी प्रेमिका सोनिया के आत्महत्या मामले में सामने आया है. इसमें आरोप लगा था कि विधायक ने सोनिया को सुसाइड के लिए मजबूर किया था. इस संबंध में केस दर्ज किया गया है.
पुलिस ने बताया कि विधायक के खिलाफ सामने आया ताजा मामला भी पिछले साल का ही है. कमलनाथ सरकार में वन मंत्री रह चुके विधायक सिंघार गोंडवानी विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर जीत कर विधानसभा पहुंचे है. वह जन जातीय नेताओं में बड़ा नाम हैं. पीड़ित महिला ने उनके खिलाफ दिए शिकायत में आरोप लगाया है कि नवंबर 2021 से नवंबर 2022 के बीच विधायक ने पीडब्ल्यूडी आफिस के पीछे स्थित अपने आवास पर बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया. यहां तक कि विधायक ने उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स भी किया. पीड़िता ने बताया कि उसने पहले ही पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन उस समय कार्रवाई नहीं हुई. अब उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है.
प्रेमिका की सुसाइड में पहले से दर्ज है केस
पुलिस ने बताया कि इससे पहले विधायक सिंघार का नाम उनकी प्रेमिका सोनिया भारद्वाज की सुसाइड केस में सामने आया था. पिछले साल हुए इस घटनाक्रम में विधायक पर सोनिया को सुसाइड के लिए मजबूर करने का आरोप लगा था. इस संबंध में पुलिस ने उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया था. आरोप है कि विधायक ने सोनिया को लगातार मानसिक रूप से परेशान किया. उस समय सोनिया विधायक के साथ रिलेशनशिप में थी. उस समय पुलिस ने सोनिया के मोबाइल फोन से विधायक के साथ किए गए कई वाट्सऐप चैट भी बरामद किए थे. इसी एक चैट में सोनिया ने विधायक को अपनी सुसाइड के लिए जिम्मेदार भी बताया था.
विधायक की पत्नी पर भी है हिंसा का आरोप
विधायक उमंग सिंघार इन दोनों मामलों में पुलिस कार्रवाई से तो जूझ ही रहे हैं, उनकी पत्नी के खिलाफ भी एक केस दर्ज हुआ है. आरोप है कि विधायक की पत्नी पिंकी सिंघार ने अपनी मेड गायत्री भूरिया के साथ मारपीट की है. इस संबंध में गायत्री ने पुलिस में तहरीर दी है. पुलिस को दिए शिकायत में गायत्री ने बताया है कि वह विधायक के आवास पर काम करती थी. इस दौरान पिंकी ने ना केवल उसके साथ गाली गलौच की, बल्कि बुरी तरह से मारपीट भी की है.