विसर्जन के दौरान बंगाल में 7 तो राजस्थान में 6 लोगों की डूबने से मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से बुधवार को दो अलग-अलग राज्यों में कुल 13 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में 7 और राजस्थान में 6 लोग मूर्ति विसर्जन के दौरान अपनी जान गवां बैठे. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के माल नदी में लोग मूर्ति विसर्जन के लिए उतरे थे, तभी अचानक ही जल का स्तर बढ़ने लगा. तेज लहरों में फंसकर सात लोगों की मौत हो गई. जलपाईगुड़ी के एसपी देवर्षि दत्ता ने बताया कि तेज बहाव में कई लोग बह गए हैं, जो अभी भी लापता हैं. सूचना पर पहुंची गोताखोरों की टीमें तलाश में लगी हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है.
वहीं, राजस्थान के अजमेर जिले के नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र में बुधवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान बारिश के पानी से भरी खाई में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी. अजमेर पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बताया कि स्थानीय लोग अलग-अलग मौकों पर मूर्तियों का विसर्जन करते रहते हैं, लेकिन इस बार युवक गहरे पानी में चले गए,क्योंकि उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं था. उन्होंने बताया कि शुरुआत में पांच शव बरामद हुए, बाद में पता चला कि एक और व्यक्ति लापता है, जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया और शाम को एक और शव बरामद कर लिया गया.

#WATCH | WB: Flash flood hits Mal River in Jalpaiguri during Durga Visarjan; 7 people dead, several feared missing
Many people were trapped in river & many washed away. Bodies of 7 people were recovered. NDRF& civil defence deployed; rescue underway: Jalpaiguri SP Debarshi Dutta pic.twitter.com/cRT3nnp7Gz
— ANI (@ANI) October 5, 2022

पीएम ने व्यक्त की संवेदना
वहीं, पश्चिम बंगाल के हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुए हादसे से दुखी हूं. अपनों को खोने वालों के प्रति संवेदना है.

Anguished by the mishap during Durga Puja festivities in Jalpaiguri, West Bengal. Condolences to those who lost their loved ones: PM @narendramodi
— PMO India (@PMOIndia) October 5, 2022

अजमेर में इनकी हुई मौत

मृतकों की पहचान पवन रैगर (35),
गजेंद्र रैगर (28),
राहुल मेघवाल (24),
लकी बैरवा (21)
राहुल रैगर (20) और शंकर के रूप में की है.

CM अशोक गहलोत ने व्यक्त की संवेदनाएं
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि अजमेर में नसीराबाद क्षेत्र के नांदला ग्राम में मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से छह लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें.
(भाषा इनपुट के साथ)