Modi सरकार पर भड़के दिग्विजय सिंह, कहा- राहुल गांधी न डरेंगे और न ही माफी मांगेंगे

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रविवार को ग्वालियर में राहुल गांधी की सांसद सदस्यता समाप्त होने पर केंद्र सरकार और भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने ऐसा कौन सा जुर्म कर दिया जो पूरी भाजपा सरकार उनकी सांसद सदस्यता रद्द कराने के पीछे लग गई. एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी और पूरा गांधी परिवार ना तो इससे डरेगा और ना माफी मांगेगा. उन्होंने केंद्र और भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी द्वारा अदानी और अंबानी के खिलाफ आवाज उठाने से डरकर सरकार उनके खिलाफ काम कर रही है, लेकिन राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं और ना ही वह माफी मांगेंगे.

दिग्विजय सिंह रविवार को ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे थे, यहां वे कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए विभिन्न आयोजनों में शामिल हुए. पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने ऐसा कौन सा गुनाह किया है कि पूरी मोदी सरकार उनके पीछे लग गई, अदानी ने देश के साथ जो फ्रॉड किया है उसे उजागर करना कोई अपराध है क्या? राहुल गांधी का कसूर सिर्फ इतना है कि उन्होंने मोदी जी से पूछ लिया कि अडानी की कंपनी में 20000 करोड रुपए लगे हैं वह किसके हैं. इतिहास इस बात का गवाह है कि गांधी नेहरू परिवार कई बार जेल गया है तो यह परिवार जेल जाने से नहीं डरता है, इसलिए ये सच्चाई से पीछे नहीं हटेगा और ना ही माफी मांगेगा.
आखिर क्यों राहुल गांधी के मुद्दे पर एकजुट नहीं है कांग्रेस
जब दिग्विजय से ये पूछा गया कि आखिर राहुल गांधी का इतना बड़ा मुद्दा हुआ तो भी कांग्रेस एकजुट नहीं दिख रही है, वहीं कांग्रेसी प्रदेश में भी विधानसभा में जीतू पटवारी के मसले पर एकजुटता नहीं दिखा पाए, इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है. राहुल गांधी की सदस्यता खत्म के मुद्दे पर पूरे देश में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है और लोगों में बहुत गुस्सा है.

ये भी पढे़ं- Gwalior: बुजुर्ग मरीज को नहीं मिला स्ट्रेचर, चादर पर घसीटकर बहू ने पहुंचाया ट्रामा सेंटर; Video

वहीं भोपाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम शिवराज सिंह, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बैठक को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि बनाने दो उन्हे चुनाव की रणनीति. आगामी चुनाव में कांग्रेस ही जीत रही है और कमलनाथ मुख्यमंत्री बन रहे हैं.
‘मैं ही खाऊंगा और मेरे लोग खाएंगे’
सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का सिर्फ इतना कसूर है कि उन्होंने मोदी जी से पूछ लिया कि अडानी की कंपनी में 20000 करोड रुपए लगे हैं वह किसके हैं. उन्होंने सदन में यह जानकारी मांगी थी उन्होंने देश हित में यह जानकारी मांगी थी क्योंकि जो पैसा अडानी की कंपनियों में लगा था ,उनमें विदेश के लोग भी थे उनमें चाइना के लोग भी थे. दिग्गी ने कहा कि 14 साल में भारत के लोग का जितना पैसा जमा हुआ है, उससे ज्यादा 2021 में स्विस बैंक में 30 हजार करोड़ रुपए का काला धन जमा हुआ है.

ये भी पढे़ं-चलती ट्रेन में अपराधियों का तांडव! जबलपुर के परिवार से चाकू की नोक पर लूट, विरोध पर जमकर पीटा

उन्होंने कहा कि ये प्रमाणित है मोदी जी के कहते है न खाता हूं, न खाने दूंगा, लेकिन अब मोदी जी कहते है, मैं ही खाऊंगा और मेरे लोग खाएंगे. उन्होंने कहा कि आप जितना प्रताड़ित करना चाहो कर लो, हम पीछे हटने वाले नहीं है. वहीं सूरत कोर्ट से राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई जाने के मामले में दिग्विजय सिंह ने ज्यूडिशियल सिस्टम पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी के केस में तेजी दिखाई गई है उससे फैसले पर सवाल खड़े होते हैं. वहीं दिग्गी ने कहा कि सुनने में आया है कि जिस जज ने उनके खिलाफ फैसला सुनाया है, उन्हे फौरन प्रमोशन दे दिया गया है.