भक्त हैं परेशान, निरस्त ट्रेनें शुरू करें- प्रज्ञा ठाकुर ने रेलमंत्री से की अपील तो रेलवे बोला…

मध्य प्रदेश के सीहोर में 16 से 22 फरवरी तक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा होनी है. इसमें लाखों भक्तों का सैलाब देशभर से सीहोर शहर में आने की संभावना है. ऐसे समय में ट्रेनों को निरस्त करने से कथा में शामिल होने वाले भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस बात को ध्यान रखते हुए भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है.
रेल मंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि कथा और रुद्राक्ष महोत्सव के दौरान यदि ट्रेनें निरस्त होती हैं तो लाखों भक्त परेशान होंगे. उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए जितनी भी ट्रेनें निरस्त की गई हैं. उन्हें पुनः शुरू करने करना चाहिए, ताकि भक्तों को आवागमन में परेशानी ना हो.
रेल मंत्री ने दिया आश्वासन
वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए रेल मंत्री ने आश्वासन दिया है कि निरस्त की गई ट्रेनें जल्द शुरू हो जाएंगी. इसके साथ ही सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के प्रयास से संत हिरदाराम नगर और सीहोर रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना में शामिल हुआ है. बजट के दौरान भोपाल के लिए ट्रेनों का सौगात मिलने पर सांसद ने खुशी भी जताई थी. साथ ही पीएम मोदी और रेल मंत्री को धन्यवाद भी दिया.
इन स्टेशनों का होगा पुनर्विकास
भोपाल रेल मंडल में शामिल रानी कमलापति, भोपाल स्टेशन और बैरागढ़ स्टेशन के साथ ही निशातपुरा स्टेशन के विकास के लिए भोपाल सांसद लगातार प्रयासरत हैं. इस श्रंखला में संत हरिदाराम नगर रेलवे स्टेशन को विकास के लिए भारत सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है. योजना के अंतर्गत स्टेशन पर सर्कुलेटिंग एरिया में सुधार, फुटओवर ब्रिज और अन्य प्रवेश द्वार के पुनर्विकास का कार्य किया जाएगा. जिससे यात्रियों को और अधिक सुविधाएं मिल सकेंगी.
बता दें कि भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने विवादित बयानों के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने कई ऐसे बयान दिए हैं. जिससे अक्सर वह सुर्खियों में रहती हैं. वहीं, अब भक्तों के लिए ट्रेन की मांग को लेकर उनकी इस पहल की काफी सराहना हो रही है. साथ ही रेल मंत्रालय ने भी प्रज्ञा ठाकुर को आश्वासन दिया है.