Delhi Sikh Riot: सज्जन, जगदीश के बाद अब कमलनाथ की बारी, सिख दंगों को लेकर MP BJP अध्यक्ष का वार

कटनी: मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने 1984 के सिख दंगों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सज्जन सिंह को जेल हो चुकी है. जगदीश टाइटलर के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल है. अब बारी कमलनाथ की है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश ने पहली बार इस तरह का विभत्स व झकझोर देने वाला घटनाक्रम देखा. इसमें एक दो नहीं, बल्कि हजारों बेकसूर लोगों की हत्या की गई.
इस घटना के बाद गठित कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई कार्रवाई कर रही है. इस मामले में एक आरोपी सज्जन सिंह को जेल भेजा जा चुका है, जबकि जगदीश टाइटलर के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दी है. इन लोगों पर सिखों के खिलाफ लोगों को उकसाने और दंगा भड़काने का आरोप है. इस वारदात में कांग्रेस के नेता जगदीश टाइटलर की भूमिका नेता कम गुंडे की ज्यादा रही है. सीबीआई ने अपनी जांच के बाद इनके खिलाफ भी चार्जशीट दो दिन पहले कोर्ट में पेश की है.

जल्द ही इन्हें जेल भेजा जाएगा. बीजेपी नेता विष्णुदत्त शर्मा ने इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी लपेटने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि इन दंगों के एक और संदिग्ध मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी हैं. आरोप है कि इनके हाथ भी 84 के दंगों में बेकसूरों के खून से सने हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही इनके ऊपर भी आरोप तय हो जाएंगे और आपके साथ भी वही होगा जो अन्य आरोपियों के साथ हुआ है.
ये भी पढ़ें: सरकार बनी तो जनता को मिलेगी 100 यूनिट फ्री बिजली, MP में कमलनाथ का ऐलान
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता यह जानना चाहती है कि कमलनाथ ने इस प्रकार का षड़यंत्र क्यों और कैसे किया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता सवाल पूछना चाहती है और पूछ भी रही है. उन्हें इसका जवाब देना चाहिए. बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर मध्य प्रदेश में झूठ, छल कपट और भ्रम फैलाने का आरोप लगाया.
ये भी पढ़ें: चुनाव आते ही लोगों को भ्रमित करने लगे कमलनाथ, BJP नेता नरोत्तम मिश्रा बोले- झूठ की फैक्ट्री हैं पूर्व CM
कहा कि मध्य प्रदेश की जनता आपको जान और समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि सिख दंगों में जिन लोगों के परिजनों की हत्या हुई, उन्हें आज सुकून मिल गया होगा कि एक जेल में है और दूसरा जेल के दरवाजे तक पहुंच चुका है. उन्हें यह उम्मीद भी है कि जल्द ही तीसरा भी जेल की काल कोठरी में पहुंच जाएगा.