मगरमच्छ ने चबाया 8 साल के बच्चे का सिर, एक महीने बाद पेट में मिलीं हड्डियां और बाल, सदमे में मां-बाप

सैन होज़े : मगरमच्छ को पानी का सबसे खतरनाक जानवर माना जाता है। जमीन पर भी शिकार करने की क्षमता इसे दूसरे जलीय जीवों से अधिक सक्षम और खतरनाक बनाती है। हाल ही में एक 8 साल का बच्चा ऐसे ही एक मगरमच्छ की दरिंदगी का शिकार हो गया। मगरमच्छ ने बच्चे के सिर को फाड़ दिया और उसे निगल लिया। बच्चे के माता-पिता के पैरों के नीचे से उस वक्त जमीन खिसक गई जब उन्हें मासूम के अवशेष मगरमच्छ के पेट में मिले। जूलियो ओटेरो फर्नांडीज को 12 फीट के खतरनाक जीव ने उसके माता-पिता के सामने दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया।

मगरमच्छ का हमला उस वक्त हुआ जब वह कोस्टा रिका के लिमोन में अपने माता-पिता और चार भाई-बहनों के साथ फिशिंग ट्रिप पर गया था। 30 अक्टूबर को जब वह मटीना नदी में घुटने तक पानी में खेल रहा था तब मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया। लड़के के एक रिश्तेदार ने कहा कि उन्होंने देखा कि विशालकाय मगरमच्छ ने लड़के का सिर को फाड़ दिया और उसके शरीर को पानी के भीतर खींच ले गया।

मगरमच्छ ने कैसे किया शिकार
खौफ से भरे बच्चे के माता-पिता, डॉन जूलियो ओटेरो और मार्जिनी फर्नांडीज फ्लोरेस इस घटना को देखते रह गए और उनका बेटा पानी के भीतर चला गया। पीड़ित के पिता ने कहा, ‘मेरी पत्नी के लिए सबसे मुश्किल काम उसके बेटे को निगल चुके मगरमच्छ को पानी में तैरते देखना था।’ एक चश्मदीद ने कहा, ‘मगरमच्छ को बच्चे को जकड़ लिया और उसके छोटे से सिर को चीर डाला। इसके बाद उसने फिर से उसे पकड़ा और पानी में खींच ले गया।’

पेट के भीतर मिले बाल और हड्डियां
करीब एक महीने बाद, 26 नवंबर को एक शिकारी ने संदिग्ध मगरमच्छ को ट्रैक किया और उसे गोली मार दी। इसके बाद शिकारी वहां से भाग गया क्योंकि कोस्टा रिका में मगरमच्छों को मारना गैरकानूनी है। रहस्यमय शिकारी के मगरमच्छ को मारने के बाद स्थानीय लोगों ने उसके शरीर को काटा और खोला। उसके पेट में इंसानों के बाल और हड्डियां मिलीं। माना जा रहा है कि यह 8 साल के जूलियो के अवशेष हैं।