क्रिकेटर नीतीश राणा ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, पत्नी संग लिया आशीर्वाद

भारतीय क्रिकेटर नितीश राणा आज सपरिवार बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे जहां उन्होंने गर्भग्रह से बाबा महाकाल का पूजन अर्चन व अभिषेक किया. महाकाल मंदिर के सह प्रशासक आर के तिवारी ने बताया कि इन दिनों बाबा महाकाल के दरबार में वीआईपीयों के दर्शन करने आने का क्रम जारी है. प्रतिदिन वीआईपी बाबा महाकाल के दर्शन करने आते रहते हैं. भारतीय क्रिकेटर नीतीश राणा ने भगवान श्री महाकाल का पूजन-अर्चन किया. इस दौरान उनके साथ धर्मपत्नी साची मारवाह भी उपस्थित थी. जिन्होंने भी गर्भग्रह में बाबा महाकाल का पूजन अर्चन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया.
गर्भग्रह में पूजन नंदी हॉल में लगाया ध्यान
भारतीय क्रिकेटर नितीश राणा गर्भ ग्रह में बाबा महाकाल के पूजन अर्चन के दौरान उनकी भक्ति में रमे नजर आए. न सिर्फ बाबा महाकाल को एक लोटा जल अर्पित किया बल्कि बाबा महाकाल का पूजन अर्चन कर उनका रुद्राभिषेक भी किया. गर्भग्रह में बाबा महाकाल का पूजन अर्चन करने के बाद नितीश राणा ने नंदी हॉल में बाबा महाकाल का ध्यान लगाया इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी साची भी मौजूद रही जो की बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर आई. साची ने बाबा महाकाल का आशीर्वाद तो लिया ही साथ ही भगवान नंदी के कानों में भी अपनी मनोकामना कही.
बाएं हाथ के बल्लेबाज है नीतीश राणा
नितीश राणा भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य है. जो कि मध्यम ऑडर पर बल्लेबाजी करने आते है. नितीश राणा दिल्ली के लिए घरेलू मैच खेलते हैु. वह भारतीय क्रिकेट टीम के प्रथम श्रेणी के खिलाडी हैु. वर्तमान में वह आईपीएल टीम के सदस्य हैु. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज है और वह दायें हाथ के ऑफ़ ब्रैक बॉलर भी है.

ये भी पढ़ें- इंदौर: गैंगरेप-मर्डर का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का पुलिस पर हमला, इंस्पेक्टर समेत 13 घायल

अपने प्रदर्शन से उन्होंने हर तरफ से तारीफ बटोरी है अपनी मेहनत की बदौलत उन्होंने अपने भविष्य को गढ़ा है. आज वो अपनी पहचान बनाने में कामयाब भी हो चुके है. ये भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक उभरते हुए खिलाड़ी है.
रणजी क्रिकेट से शुरू किया था कैरियर
नीतीश राणा ने दिल्ली के लिए रणजी क्रिकेट खेलना 2015 से शुरू किया और जब से राणा ने अपना प्रदार्पण किया उसके बाद से ही उनका प्रदर्शन कमाल का रहा इसे चाहे भाग्य कहा जाए या फिर उनकी अभूत प्रतिभा उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा ही रहा.2013 मे दिल्ली के विजय हज़ारे ट्रॉफी मे असम के खिलाफ अपना डेब्यू किया हालांकि पहले मैच मे 9 रन बनाने के बाद नीतीश आउट हो गए लेकिन दिल्ली ने वह मैच 75 रन से जीता ! पर यहाँ भी नीतीश ने स्ट्राइक रेट काफी बेहतरीन थी.
बल्लेबाज़ी का लगातार दिखाया जौहर
2013 मे ही उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी मे अपना T-20 डेब्यू किया और अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. आंध्रा के खिलाफ मैच मे 40 गेंदों मे 8 चौके और 8 छक्को के साथ शानदार 97 रन की पारी खेली और इस मैच मे दिल्ली ने कुल 20 ओवर मे 236 रन बना डाले. वडोदरा के खिलाफ मैच मे 29 बॉल मे 53 रन बनाए और झारखंड के खिलाफ 44 गेंदों मे 60 रन बनाए और अपनी बल्लेबाज़ी को जौहर दिखाया.

18 अक्टूबर 2015 को नीतीश ने दिल्ली की और से विदर्भ के खिलाफ अपना रणजी डेब्यू किया ! यहाँ उन्हे गौतम गंभीर की कप्तानी मे खेलने का मौका मिला और गौतम गंभीर के सनिध्य मे उनकी बल्लेबाज़ी की बारीकियों पर काम किया और नीतीश ने 169 गेंदों मे 67 रन बनाए और 8 चौके मारे.

ये भी पढ़ें-अपहरण करके 19 साल की लड़की ने 15 साल के लड़के का किया रेप- 10 साल की जेल