Indore में धर्मांतरण का धंधा! ईसाई धर्म अपनाने पर मिलेंगे 1 लाख कैश, बीमारियां होंगी छूमंतर

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में धर्मांतरण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. यह धर्मांतरण ईसाई समाज से जुड़े हुए लोगों के द्वारा करवाया जा रहा है. इसी कड़ी में इंदौर से सटे ग्रामीण क्षेत्र में भी पैसों के लालच में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. खुडैल क्षेत्र में राहुल नाम का एक व्यक्ति लोगों अलग-अलग तरह से बरगलाकर ईसाई धर्म अपनाने की बातें कर रहा था. इस पूरे मामले की जानकारी वहां पर मौजूद हिंदू संगठनों को पता चला गई. उन्होंने मौके पर जाकर राहुल को पकड़कर खुडेल पुलिस के हवाले कर दिया.

खुडैल पुलिस ने आरोपी राहुल के खिलाफ धर्मांतरण सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि आरोपी राहुल खुडैल थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न ग्रामीणों को बरगला कर तकरीबन 20 से 30 लोगों को धर्मांतरण करवाने का प्रयास कर रहा था.

ये भी पढ़ें: MP में 4 हजार करोड़ के चिटफंड घोटाले के लिए 250 साल की सजा, कोर्ट ने सुनाया फैसला

पकड़े गए राहुल के बारे में बताया जा रहा है कि वह मूल रूप से खंडवा का रहने वाला है. धर्मांतरण के प्रयास में अक्सर खुडेल थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों आसपास के गांव में आता जाता था. एक दिन पूर्व भी व दशहरा मैदान के करीब अपने एक परिचित के मकान पर पहुंचा था. यहां लगभग 30 लोग गांव के ही मौजूद थे.
दिए जाएंगे 1 लाख रुपये नगद
इस दौरान राहुल ने ग्रामीणों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपने घरों में मौजूद हिंदू-देवी देवताओं की जो फोटो है वह निकाल कर बाहर फेंक देना चाहिए. राहुल ने हिंदू देवी-देवताओं के बारे में कुछ आपत्तिजनक बातों का भी जिक्र किया था. इसी के साथ वहां पर मौजूद ग्रामीणों को हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म में आने को कहा था. ईसाई धर्म को हिंदू धर्म से श्रेष्ठ भी बताया था. राहुल ने ग्रामीणों से यह भी बात कही थी कि यदि वह ईसाई धर्म अपनाते हैं. तो उन्हें 1 लाख नगद और विभिन्न तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी.
हिंदू धर्म छोड़ कर प्रभु यीशु की शरण में आ जाओ
पकड़े गए आरोपी राहुल से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है. यह भी बात सामने आ रही है कि राहुल पिछले काफी दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों को बरगलाने मे जुटा हुआ था. वह कई गांवों में जाकर लोगों को प्रभु यीशु के बारे में विभिन्न जानकारी देता था. उन्हें ईसाई धर्म अपनाने की बातें करता था. उसने हिंदू धर्म में तड़प-तड़प कर मर जाओगे के साथ ही हिंदू धर्म के लोगों में कई तरह की बीमारियां आने वाली हैं और तुम्हारा कभी भी विकास नहीं हो पाएगा. इसके कारण तुम हिंदू धर्म छोड़ दो और प्रभु यीशु की शरण में आ जाओ. प्रभु यीशु ने आप सभी के लिए स्वर्ग की सीढ़ी भेजी है. सभी का इसाई मिशनरी में स्वागत है.

साथ ही उसने कहा कि धर्म परिवर्तन कर यीशु की शरण में आने वाले प्रति व्यक्ति को एक लाख रुपये दिए जाएंगे. बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल में निशुल्क शिक्षा दी जाएगी.

इस पूरे मामले में पुलिस में एसपी भगवंत सिंह विरदे का कहना है कि पूरे ही मामले में ग्रामीणों की शिकायत पर आरोपी युवक राहुल को गिरफ्तार किया है. उसके ऊपर धर्म परिवर्तन सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें: MP: चाय बनाने की पति से झिक-झिक, पत्नी ने 4 बच्चों संंग कुएं में लगाई छलांग; तीन की मौत