संविधान दिवस पर अंबेडकर की जन्म स्थली में कांग्रेस करेगी मेगा इवेंट, मोदी सरकार पर हमले की है तैयारी

संविधान दिवस पर अम्बेडकर की जन्मस्थली में कांग्रेस का बड़ा आयोजन होने जा रहा है. कांग्रेस संविधान-लोकतंत्र बचाओ के नारे के साथ मोदी सरकार पर हमले की बड़ी तैयारी में जुट गई है. 26 नवंबर को संविधान दिवस के दिन कांग्रेस पार्टी ने मेगा इवेंट करने का प्लान बनाया है. सूत्रों की माने तो उस दिन संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली माहू जो कि मध्य प्रदेश में है वहां कांग्रेस एक बड़ी रैली का आयोजन करेगी. भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त मध्यप्रदेश में पहुंच चुकी है और इंदौर से गुजर रही है जो कि महू के करीब है. इस रैली को राहुल गांधी खुद संबोधित करेंगे, इसके जरिए कांग्रेस संविधान बचाओ लोकतंत्र बचाओ के नारे को आगे बढ़ाते हुए मोदी सरकार पर हमलावर होगी.
पार्टी अध्यक्ष खरगे ने अपने कार्यक्रम में किया बदलाव
सूत्रों की माने तो इसमें भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने के लिए इंदौर पहुंच चुकी प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं.साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है. पहले खरगे 26 और 27 नवंबर को गुजरात जाने वाले थे. 27 नवंबर को खरगे की गुजरात में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी थी, लेकिन अब खरगे ने अपने कार्यक्रम में बदलाव करते हुए 26 तारीख को महू मध्य प्रदेश जाने का फैसला किया है. अब वो गुजरात 26 की बजाय 27 को जाएंगे और वहां 28 तारीख को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.
गौरतलब है कि, खरगे खुद भी दलित समुदाय से आते हैं. कुल मिलाकर 26 नवंबर 1949 को भारत का संविधान लागू हुआ था. ये तारीख अंबेडकर साहब से जुड़ी है और मध्यप्रदेश में माहू अंबेडकर की जन्म स्थली है. जाहिर है कांग्रेस इस मौके को सियासी तौर पर भुनाना चाहती है. इसके लिए उसने सियासी किलेबंदी को अंतिम रूप दे दिया है.