गुजरात विजय की बधाई, लेकिन MP जीतना है तो तुरंत करो ये काम… BJP नेता का नड्डा को सुझाव

मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होना है, लेकिन उसके पहले ही सूबे में राजनीतिक उठापटक तेज होती नजर आ रही है. इसी कड़ी में बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने मध्य प्रदेश में भी संगठन परिवर्तन करने के साथ ही सत्ता में मौजूद कुछ लोगों के चेहरों में परिवर्तन करने के बाद चुनाव लड़ने की बात कही है. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी का पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखते हुए कहा कि जिस तरह से गुजरात में पार्टी की शानदार ऐतिहासिक विजय हुई है उसके लिए आपको हार्दिक शुभकामनाएं.
साथ ही पत्र में यह भी लिखा है कि मध्य प्रदेश में हमारे जैसे छोटे कार्यकर्ता जो कि पार्टी के हमेशा से शुभचिंतक हैं और चाहते हैं कि प्रदेश में फिर से गुजरात की तर्ज पर सरकार बने इसके लिए कार्यकर्ताओं की मंशा अनुरूप यहां भी सत्ता और संगठन में पूरी तरह बदलाव किया जाए और प्रदेश में नए युग की शुरुआत हो. ताकि जनता के बीच एंटी इंकंबेंसी खत्म हो और नए लोगों को अवसर दिया जाए. साथ ही नई कार्यकारिणी में सत्ता और संगठन का संचालन हो सके, जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में प्रचंड बहुमत से पार्टी की सरकार बने.
नारायण त्रिपाठी ने फिर से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से आग्रह करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में सत्ता और संगठन में पूरी तरह बदलाव के मेरे जैसे तमाम कार्यकर्ताओं के आकलन और मनसा पर विचार करने की कृपा करें ताकि यहां फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन सके. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने पत्र लिखा है उसके कई मायने भी लगाए जा रहे हैं. आने वाले दिनों में नारायण त्रिपाठी भोपाल में 22 जनवरी को विंध्य में रहने वाले सैकड़ों रहवासियों के साथ एक बड़ा आंदोलन भी करने वाले हैं.
अलग विंध्य प्रदेश की वकालत करते हैं त्रिपाठी
बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी काफी सालों से मध्य प्रदेश से अलग एक विंध्य प्रदेश की मांग कर रहे हैं और वह कई बार पार्टी स्तर पर भी इस बात को उठा चुके हैं. फिलहाल 2023 से पहले वह मध्य प्रदेश सरकार से अपनी विंध्य प्रदेश की मांग को एक बार फिर दोहराना चाहते हैं और यदि आने वाले दिनों में 2023 में मध्य प्रदेश की सरकार मध्य प्रदेश से अलग विंध्य प्रदेश नहीं बनाती है तो बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी एक नई पार्टी भी जल्दी लॉन्च कर सकते हैं.
पिछले कुछ दिनों से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी लगातार बीजेपी को घेरने में जुटे हुए हैं और विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर वह पूरे मध्य प्रदेश में विंध्य के रहने वाले लोगों के बीच में जाकर अलग-अलग तरह के आयोजन कर रहे हैं और उनसे आंदोलन से जुड़ने की मांग कर रहे हैं. वहीं बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी का कहना है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ अलग हुआ है उसी तरह से यदि मध्य प्रदेश सरकार विंध्य क्षेत्र को मध्य प्रदेश से अलग कर एक अलग राज्य बना देगी तो विंध्य भी काफी तेजी से आगे बढ़ेगा.