पटना में बेरोजगार पिटे… सीएम नीतीश को पता नहीं, लाठीचार्ज! कहां-कब-किस पर?

बेतिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) समाधान यात्रा पर हैं। यात्रा के पहले दिन नीतीश कुमार बेतिया में जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ मीटिंग की। बताया जा रहा है कि मीटिंग के दौरान विधायकों ने सिस्टम की पूरी पोल खोलकर रख दी। मीटिंग से नीतीश कुमार जब बाहर निकले तो जेडीयू नेता ने रही-सही कसर पूरी कर दी। दरअसल, सीएम नीतीश कुमार मीटिंग से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बात की। इसी दौरान जेडीयू नेता ने सरकारी योजनाओं में लूट की पूरी पोल खोलकर रख दी। बेतिया जेडीयू किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हृदयानंद सिंह ने जिले में हो रही खाद की कालाबाजारी की पोल खोल दिया, जिसे सीएम ने गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया। वहीं, पटना में बीएसएससी अभ्यर्थियों पर पुलिसिया लाठीचार्ज के बार में मुख्यमंत्री को जानकारी ही नहीं थी।

सीएम नीतीश को लाठीचार्ज की जानकारी नहीं

दरअसल, बुधवार को पटना में बीएसएससी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। बेतिया में पत्रकारों ने सीएम नीतीश से लाठीचार्ज को लेकर सवाल किया। सवाल सुनने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि कहां लाठीचार्ज हुआ है? कहां, किस पर लाठीचार्ज हुआ है? कहां लाठीचार्ज किया है? इसके बाद मुख्यमंत्री को बताया गया कि पटना में बीएसएससी अभ्यर्थियों पर। तब सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि पता कर लेते हैं। हम तो यहां की सेवा कर रहे हैं ।

सरकारी योजनाओं में मची है लूट

जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद नीतीश कुमार बाहर निकले तो बेतिया जदयू किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हृदयानंद सिंह ने कहा कि हम आपकी पार्टी के नेता है। काफी पुराने कार्यकर्ता है। हमारी भी बात सुन लीजिए। इसी दौरान वे कहते हैं कि यहां सरकारी योजनाओं में लूट मची है। हर जगह खाद की कालाबाजारी की जा रही है। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार कागज मांगते हैं। कहते हैं रिपोर्ट दीजिए हम देख लेते हैं। इसके बाद जेडीयू नेता कहते हैं कि सर! हमने कागज दे दिया है। इस पर मुख्यमंत्री कहते हैं, ठीक हैं हम देख लेते हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि जीविका समूह के साथ मीटिंग हुई। यहां के सभी अधिकारियों और नेताओं के साथ बातचीत हुई है। सभी लोगों ने अपनी-अपनी बातों से अवगत कराया। जिले में जो भी काम चल रहा है, उसके बारे में जानकारी दी गई। कई जगहों से शिकायत आई है। उसके लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया है। सीएम नीतीश ने बताया कि मीटिंग में कई तरह की बातें सामने आई हैं। सब पर काम किया जाएगा।