दुकान से चुराई 3.5 लाख की चिरौंजी, ऑटो में भर कर नौ दो ग्यारह हुए शातिर चोर

बैतूल: कहते हैं कानून के हाथ लंबे होते हैं. इनसे कोई भी गुनहगार दूर नहीं भाग सकता. आज के समय में पुलिस की तहकीकात में जो चीज एहम भूमिका निभाती हैं वो है तकनीक, तकनीक इसलिए क्यूंकि जब भी पुलिस किसी भी गुनाहगार को पकड़ने के लिए अपनी तहकीकात शुरू करती है तो सबसे पहले वो CCTV फुटेज खंगालना शुरू करती है. ऐसा ही कुछ हुआ मध्यप्रदेश के बैतूल में जहां 4 मार्च की रात को अज्ञात चोरों द्वारा एक दुकान का ताला तोड़ कर वहां रखी चिरौंजी पर हाथ साफ कर दिए गया था.

जब इस बात की जानकारी दुकान के संचालक सुरेश कुमार राठौर को लगी तो उन्होंने सबसे पहले गंज थाने जाकर इस घटना की जानकारी पुलिस को दी, दुकान संचालक ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया की दुकान में 310 किलोग्राम चिरौंजी रखी हुई थी. जिसकी कीमत साढ़े तीन लाख रूपये की थी. वो चोर चोरी करके ले गए हैं. पुलिस ने इस घटना की शिकायत दर्ज की और मामले की जांच शुरू कर दी.
CCTV फुटेज के आधार पर पकड़े गए चोर
जब पुलिस ने इस चोरी की घटना की जांच शुरू की तो सबसे पहले पुलिस ने दुकान और दुकान के आसपास लगे CCTV खंगालना शुरू किया. जिसकी फुटेज में पाया गया की चोर नीले रंग की ऑटो में चिरौंजी भर कर के ले जा रहे हैं. CCTV फुटेज के आधार पर जब ऑटो तलाश करना शुरू किया तो पाया गया की ऑटो बोरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम बामला में है.

ये भी पढ़ें- 23 घंटे तक बोरवेल में जिंदगी का संघर्षपर मौत को मात नहीं दे सका लोकेश

पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया की उन्होंने इस मामले में गांव से गजानंद गोहे,बृजेश पंदराम, नीलेश यदुवंशी और रोहित बिहारे को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए इन शातिर चोरों से पुलिस ने साढ़े तीन लाख रूपये की कीमत की चिरौंजी भी जप्त कर ली है साथ ही चोरी की घटना को अंजाम देने में इस्तेमाल हुए ऑटो भी इनसे बरामद किया गया. फ़िलहाल पुलिस इन चोरों से पूछताछ कर रही है कि कहीं कोई चोरी की घटना को अंजाम तो नहीं दिया गया.
पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक
इस पूरी चोरी की घटना को लेकर एबी मर्सकोले टीआई गंज थाना बैतूल का कहना है कि चोरों ने एक दुकान से 3 क्विंटल से ज्यादा चिरौंजी जिसकी कीमत साढ़े तीन लाख बताई जा रही है,उसे चोरी कर लिया था. गंज थाना टीआई ने आगे बताया की जब मामले की तहकीकात शुरू की गई तो CCTV फुटेज खंगालने गए जिसमे आरोपियों को एक नीले रंग की ऑटो में चिरौंजी भर के ले जाते हुए देखा गया. जिसकी तलाश की और आरोपियों तक पुलिस पहुंच गई.

ये भी पढ़ें- बाबा महाकाल के बड़े भक्त हैं मनोज जोशी, दर्शन करने पहुंचे उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर