नंदू भईया की स्मृति में विकास और जन-कल्याण से खंडवा-बुरहानपुर को बनायें आदर्श जिला : मुख्यमंत्री

भोपाल (dailyhindinews.com)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार बहनों के सशक्तिकरण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। प्रदेश में बिटिया अब बोझ नहीं वरदान बन गई है। बहनों की जिंदगी में लाड़ली बहना योजना नया प्रकाश लेकर आएगी। मुझे आज बहनों ने केले के रेशे और हल्दी की गाँठ की राखी बांधी है, मैं वादा करता हूँ कि बहनों की आन, शान और सम्मान में कभी कमी नहीं आने दूँगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि स्व. श्री नंदकुमार चौहान उत्तम नेता थे। उन्होंने जिंदगी भर जनता की सेवा का कार्य किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज शाहपुर में उनकी प्रतिमा का अनावरण हुआ है। हम नंदू भईया के कार्यों को आगे बढ़ाएंगे और उनकी प्रेरणा से क्षेत्र एवं प्रदेश का विकास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि नंदू भईया की स्मृति में विकास और जन-कल्याण से खण्डवा और बुरहानपुर को आदर्श जिला बनायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज बुरहानपुर जिले के शाहपुर में पूर्व सांसद श्री नंदकुमार चौहान की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम में उन्होंने पिछड़ा वर्ग के 2 लाख 90 हजार विद्यार्थियों के खातों में 300 करोड़ रूपए की छात्रवृत्ति राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की। मुख्यमंत्री ने 77 करोड़ रूपये की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और मुख्यमंत्री शिक्षा प्रोत्साहन योजना में लेपटाप वितरित किये। मुख्यमंत्री ने अजीविका मिशन से जुड़ी दीदियों को ट्रेक्टर एवं स्कूटी की चाबी सौंपी।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021