शहीद के परिवार की हरसंभव मदद करेंगे : मुख्यमंत्री मोहन यादव

छिंदवाड़ा, 14 जून : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के निवासी और सीआरपीएफ जवान कबीर दास उईके जम्मू कश्मीर में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए।
 
 
 
 
 
राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को शहीद के परिजनों से मुलाकात कर शहादत को नमन किया और परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता के साथ एक सदस्य को अनुकंपा पर नियुक्ति देने का ऐलान किया।
 
 
 
 
 
 
मुख्यमंत्री शुक्रवार को छिंदवाड़ा जिले के बिछुआ विकास खंड के ग्राम पुलपुलड़ोह में शहीद कबीर दास उइके के निवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। शहीद के परिजनों को ढाढस बंधाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार परिवार के साथ है, हरसंभव मदद की जाएगी।
 
 
 
 
 
 
उन्होंने आगे कहा कि शहीद के परिवार को राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी गई, साथ ही परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार अनुकंपा पर नौकरी देगी, क्षेत्रवासियों की मांग पर स्कूल या कॉलेज का नाम भी शहीद के नाम पर किया जाएगा।
 
 
 
 
 
 
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरा नगर इलाके में मंगलवार की रात को आतंकियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में छिंदवाड़ा जिले के निवासी और सीआरपीएफ जवान कबीर दास गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बुधवार की सुबह उनका निधन हो गया। कबीर दास का गुरुवार को राजकीय सम्मान के साथ उनके गृह ग्राम में अंतिम संस्कार कर दिया गया ।
 
The post शहीद के परिवार की हरसंभव मदद करेंगे : मुख्यमंत्री मोहन यादव appeared first on Daily Hindi News.