जम्मू-कश्मीर में छिंदवाड़ा का जवान शहीद, सीएम और कमलनाथ ने जताया शोक

छिंदवाड़ा/भोपाल: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार की रात आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के निवासी कबीर दास शहीद हो गए। सीआरपीएफ जवान की शहादत पर राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया है।
 
 
 
 
 
 
बताया गया है कि जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में मंगलवार की रात को आतंकियों से सुरक्षा बल की मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में छिंदवाड़ा जिले के निवासी और सीआरपीएफ जवान कबीर दास गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बुधवार की सुबह उनका निधन हो गया।
 
 
 
 
 
 
सीआरपीएफ जवान कबीर दास की शहादत पर राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया है और एक्स पर लिखा, “कल देर रात्रि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने कायराना हमला किया। इस आतंकी हमले में हमारे एक सीआरपीएफ जवान के शहीद होने तथा कुछ सैनिकों के घायल होने का दुखद समाचार मिला है। जवाबी कार्रवाई में हमारे वीर सैनिकों ने एक आतंकी को मार गिराया है।”
 
 
 
 
 
 
उन्होंने आगे कहा, “बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि शहीद जवान की पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा घायल सैनिकों को शीघ्र ही पूर्णतः स्वस्थ करें।”
 
 
 
 
 
 
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के जवान के शहीद होने पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, जम्मू कश्मीर के कठुआ में कल हुए आतंकवादी हमले में छिंदवाड़ा के पुलपुलडोह निवासी सीआरपीएफ जवान कबीर दास शहीद हो गए। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले छिंदवाड़ा के वीर सपूत पर हमें गर्व है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करे। दुख की घड़ी में पूरा छिंदवाड़ा परिवार उनके साथ है।
 
 
 
 
 
 
मिली जानकारी के मुताबिक, शहीद कबीर दास के शव को गुरुवार को विशेष विमान से नागपुर लाया जायेगा। अंतिम संस्कार उनके गृह गांव में होगा।
The post जम्मू-कश्मीर में छिंदवाड़ा का जवान शहीद, सीएम और कमलनाथ ने जताया शोक appeared first on Daily Hindi News.