Cheetahs Arrive नामीबिया से आठ चीते लेकर विशेष Boing विमान ग्वालियर पहुंचा

cheetahs-arrive

ग्वालियर (dailyhindinews.com)। Cheetahs Arrive भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद, नामीबिया से आठ चीतों को लेकर एक विशेष Boing विमान देश की पुनर्वास परियोजना के तहत शनिवार सुबह यहां हवाई अड्डे पर उतरा।

मालवाहक बोइंग विमान ने शुक्रवार रात नामीबिया से उड़ान भरी और लगभग 10 घंटे की निरंतर यात्रा के दौरान चीतों को विशेष लकड़ी के पिंजरों में यहां लाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि विमान सुबह आठ बजे से कुछ देर पहले ग्वालियर एयरबेस पर उतरा।

चीतों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर से 165 किलोमीटर दूर कुनो नेशनल पार्क ले जाया जाएगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर सुबह 10:45 बजे इनमें से तीन चीतों को उनके लिए बनाए गए विशेष बाड़ों में छोड़ेंगे।

एक अधिकारी ने कहा कि यात्रा के दौरान चीते बिना भोजन के रहे और उन्हें बाड़े में छोड़े जाने के बाद खाने के लिए कुछ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्क में एक मंच स्थापित किया गया है जिस पर चीतों के विशेष पिंजरे रखे जाएंगे और मोदी उनमें से तीन को लीवर चलाकर एक बाड़े में छोड़ देंगे। उसके बाद, कुछ गणमान्य व्यक्ति शेष चीतों को अन्य बाड़ों में छोड़ देंगे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021