भगवान का सहारा लेकर लूट: राधे-राधे बोलकर महिला के मुंह पर लगाया कपड़ा, उतरवाए गहने

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में धर्म की आड़ में एक लूट की वारदात हुई है. इस मामले को जानकर आप भी हैरानी में पड़ जाएंगे. मामला ऐसा है कि एक बदमाश ने लूट करने से पहले भगवान के नाम का सहारा लिया और फिर वारदात को अंजाम दिया है. शिवपुरी जिले के कार्या गांव की यह घटना है. बदमाश ने दिनदहाड़े आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता के साथ लूट की है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को लुटेरों ने पहले बेहोश किया. इसके बाद सोने की चैन, अंगूठी सहित झुमकी लूट कर फरार हो गए.
काफी देर बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को जब होश आया तब उसने अपनी सहायिका को सारी बात बताई. घायल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को उपचार के लिए कोलारस के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है.
इस तरह दिया वारदात को अंजाम
कोलारस के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करा रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गायत्री जैन (58) कार्या गांव की रहने वाली हैं. उन्होंने बताया कि वह इसी गांव में आंगनबाड़ी पर आशा कार्यकर्ता के पद पर कार्यरत हैं. गुरुवार की दोपहर मैं आंगनबाड़ी के बाहर घूम रही थीं. इस दौरान एक बाइक सवार युवक मुंह पर कपड़ा बांधकर आया और उसने मुझसे आंटी जी राधे-राधे बोला, जैसे ही राधे-राधे का दिया. उसने मेरे मुंह पर एक कपड़ा लगा दिया, जिसको सूंघने के बाद मैं बेहोश हो गई. काफी देर बाद जब मुझे होश आया तो मेरी सोने की चैन, अंगूठी सहित झुमकी चोरी हो चुकी थी. तब मैंने अपनी आंगनबाड़ी की सहायिका को बुलाया और मेरे साथ हुई पूरी घटना से अवगत कराया. सहायिका ने मेरे बेटे को बुलाकर मुझे घरपर पहुंचया जहां. मेरी तबीयत और खराब होने लगी इसके बाद मुझे कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.
पुलिस कर रही बदमाश की तलाश
इसके साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने बताया कि तेंदुआ थाना पुलिस में अपने साथ हुई वारदात की शिकायत दर्ज करा दी गई है. ग्रामीणों की माने दुर्घटना सुनियोजित तरीके से अंजाम दी गई है. आंगनवाड़ी के बाहर खेल रहे एक बालक ने दो लोगों को घटना को अंजाम देते हुए देखा है. इस पूरे मामले में कोलारस एसडीओपी विजय यादव का कहना है कि महिला के परिजनों ने वारदात की शिकायत दर्ज कराई है. महिला का बयान लेने के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर की जाएगी, फिलहाल पुलिस ने अज्ञात युवक की तलाश शुरू कर दी है.