BSC स्टूडेंट ने बेडरूम में लगाई फांसी, बिलखती मां बोली- बेटे के शरीर पर था किसी और का कंट्रोल

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस कस्बे की जेल कॉलोनी में एक बीएससी फाइनल के छात्र का शव घर के कमरे में लटका मिला है. छात्र शिवपुरी के कॉलेज में बीएससी की पढ़ाई कर रहा था. परिजनों का कहना है कि बीते रात युवक खाना खाकर दूसरे कमरे में जाकर सो गया था. रविवार सुबह मां अपने सोए हुए बेटे को जगाने पहुंची तो मां की चींख निकल गई. बेटे का शव मां की आंखों के सामने फांसी के फंदे पर लटका हुआ था. मां का कहना है कि उसके बेटे पर किसी और का कंट्रोल था.
जानकारी के अनुसार रन्नौद थाना क्षेत्र खरैह गांव का रहने वाला 20 वर्षीय दिलीप जेल कॉलोनी में रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा था. दिलीप के साथ मां उसका एक छोटा भाई और एक बहन भी रहती थी. बीती रात दिलीप अपनी मां और भाई बहन के साथ खाना खाने के बाद दूसरे कमरे में अकेला जा कर सो गया था. सुबह दिलीप की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली. मौके पर पहुंची पुलिस थाना पुलिस ने दिलीप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है.
दो बार हो चुका था लापता
दिलीप के परिजनों ने बताया कि दिलीप तीन चार साल पहले इंदौर में रहकर पढ़ाई कर रहा था, जहां दिलीप का दिमागी संतुलन बिगड़ गया था. तीन साल पहले दिलीप इंदौर से लापता हो गया था, कई दिनों बाद दिलीप राजस्थान के कोटा में मिला था. इसके बाद से दिलीप गांव में ही रह कर अपनी पढ़ाई कर रहा था. एक साल पहले दिलीप अपनी मां भाई बहन के साथ कोलारस कस्बे की जेल कॉलोनी में किराए का मकान लेकर रहने लगा था. यहां भी एक साल पहले दिलीप कोलारस से भी लापता हो गया था, पांच दिनों बाद वह शिवपुरी में मिला था.
दिलीप के परिजनों ने बताया कि एक साल से दिलीप गुमसुम रहता था दिलीप पढ़ाई के साथ-साथ मजदूरी करके अपनी पढ़ाई का खर्चा निकाल लेता था. दिलीप की किसी से दोस्ती यारी भी नहीं थी दिलीप अपने आप में गुमसुम रहता था.
शरीर पर किसी और का था कंट्रोल
दिलीप के परिजनों ने बताया कि दिलीप के दिमाग में कुछ अलग ही चलता रहता था. वह अक्सर शरीर मेरा और दिमाग किसी और का बताता था. दिलीप का कहना होता था कि उसके शरीर पर उसके दिमाग का कब्जा नहीं है. उसका शरीर किसी दूसरे के दिमाग का कब्जा है. कोलारस थाना प्रभारी मनीष शर्मा का कहना है कि दिलीप के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. दिलीप के पास से कोई भी सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. जांच शुरू कर दी है.