त्रिपुरा विधानसभा में अश्लील वीडियो देखते पाए गए BJP MLA जदब लाल नाथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक जदब लाल नाथ त्रिपुरा विधानसभा में कथित तौर पर अपने मोबाइल फोन में अश्लील वीडियो देखते पाए गए, जिसके बाद विपक्ष ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
यह घटना बुधवार को बजट सत्र के आखिरी दिन विधानसभा की कार्यवाही के दौरान हुई। अश्लील वीडियो देखते हुए विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया।
उत्तरी त्रिपुरा जिले के बागबासा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक नाथ ने दावा किया कि कॉल आते ही उनके फोन पर अश्लील वीडियो दिखने लगे।
उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, मैं अच्छी तरह जानता हूं कि सदन में मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। बार-बार फोन आ रहे थे, मैंने फोन उठाया तो अश्लील वीडियो दिखने लगे। फिर मैंने इसे बंद कर दिया।
नाथ ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य से बात की है, जिन्होंने उन्हें प्रतीक्षा करने के लिए कहा है।
कांग्रेस ने कहा कि यह शर्मनाक घटना है और नाथ को इसके लिए दंडित किया जाना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीरजीत सिन्हा ने कहा, इस घटना ने सभी विधायकों की छवि धूमिल की है। इस व्यक्ति को उचित दंड मिलना चाहिए। विधानसभा में मोबाइल फोन का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित है, वह अश्लीलता वीडियो कैसे देख सकते हैं?
नेता प्रतिपक्ष अनिमेष देबबर्मा ने भी नाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
उन्होंने पत्रकारों से कहा, विधानसभा अध्यक्ष को इस तरह के कृत्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
विधानसभा अध्यक्ष विश्वबंधु सेन ने कहा कि उन्हें अभी इस मुद्दे पर कोई शिकायत नहीं मिली है।
उन्होंने कहा, मुझे कोई शिकायत नहीं मिली है। मैं सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं कर सकता। अगर कोई शिकायत दर्ज की जाती है, तो मैं जांच शुरू करूंगा और उचित कार्रवाई करूंगा।
इससे पहले, वर्ष 2012 में कर्नाटक में भाजपा के तीन मंत्री लक्ष्मण सावदी, सीसी पाटिल और कृष्णा पालेमर विधानसभा में कथित तौर पर अश्लील वीडियो देखते पाए गए थे।